राजनीति

चन्नी के सामने हिट विकेट हो गए सिद्धू! कहा- इशारों पर नाचने वाला CM चाहता है आलाकमान

पंजाब कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू का सपना टूटता नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब कांग्रेस में सीएम पद को लेकर जो सर्वे हुआ है उसमें चरणजीत सिंह चन्नी नवजोत सिंह सिद्धू से आगे निकल गए हैं। सीएम पद की उम्मीदवारी हाथ से निकलते देख ही शायद सिद्धू ने बयान दिया है कि- इशारों पर नाचने वाले सीएम चाहता है आलाकमान। पंजाब कांग्रेस में सीएम पद के लिए मचे घमासान के लेकर किसने क्या चाल चली आपको आगे बताते हैं-

क्या सिद्धू हिट विकेट हो गए?

पंजाब चुनाव में कसरत कर रहे कांग्रेस के इन दो बड़े नेताओं के लिए कल का दिन बड़ा है। क्योंकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल 2 बजे लुधियाना में कांग्रेस के सीएम फेस का एलान करेंगें। लेकिन राहुल गांधी के एलान से पहले ही सिद्धू ने एक सेल्फ गोल वाला बयान दे दिया है और आलाकमान को नाराज करने वाली बात कह दी है।

सिद्धू ने अमृतसर में कहा, ‘’आलाकमान हमेशा पंजाब को कमजोर सीएम का चेहरा देना चाहता है। आलाकमान चाहता है कि सीएम हमारे इशारों पर नाचने वाला हो।’’ हालांकि बाद में सिद्धू के मीडिया सलाहकार ने कहा है कि सिद्धू दरअसल केंद्र सरकार की तरफ इशारा कर रहे थे।

5 घंटे में ही बदल गए सिद्धू के सुर

लेकिन इस बयान के करीब 5 घंटे पहले तक सिद्धू की जुबान अलग थी। जब उन्होंने मीडिया से बातचीत में दूसरी बात कही थी। सिद्धू ने कहा था, ‘’पार्टी आलाकमान के फैसले को स्वीकार किया जाएगा। कांग्रेस आलाकमान बहुत समझदार है और आलाकमान जो भी फैसला करेगा, मैं उसे स्वीकार करूंगा।’’ चन्नी के भतीजे की गिरफ्तारी पर सिद्धू ने कहा था कि जब तक कोई दोषी नहीं होगा, उसे दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

क्या सिद्धू रेस में चन्नी से पीछे हो गए?

तो सवाल है कि क्या सिद्धू को अब ये पता चल गया है कि सीएम कैंडिडेट के तौर पर किसके नाम का एलान होने वाला है और इसिलिए नाराज सिद्धू ने आलाकमान के खिलाफ ही बयान दे दिया?  सूत्रों के मुताबिक पार्टी में सबको इस बात की भनक लग चुकी है कि सीएम की रेस में चन्नी का नाम सिद्धू से आगे चल रहा है।

Back to top button