राजनीति

जब बेटे प्रतीक और अखिलेश के बीच भेदभाव को लेकर साधना से पूछा गया सवाल, कहा – ‘घर तोड़ना होता तो.

समाजवाद का विचार आज के दौर में उतना चर्चा में नहीं रहता। जितना कि समाजवादी कुनबे की लड़ाई। जी हाँ साल 2017 के विधानसभा चुनावों से ऐन पहले का वक्त तो आप सभी को याद ही होगा, जब मुलायम सिंह यादव के परिवार में खूब बवाल मचा था। ऐसे में उस दौर में पारिवारिक कलह मीडिया में भी छाई रही थी और उन्हीं दिनों मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता भी काफी सुर्ख़ियों में रही थी।

sadhna gupta

sadhna gupta

गौरतलब हो कि उस दौरान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साधना गुप्ता पर अखिलेश यादव के करीबी समर्थकों ने आरोप लगाया था कि उनके कारण ही परिवार में कलह हुई है और साधना गुप्ता पर यह आरोप भी लगे थे कि उन्होंने ही पिता पुत्र के बीच खाई पैदा की। वहीं एक इंटरव्यू में साधना गुप्ता ने अपने विचार साझा किए थे और उन्होंने अपने ऊपर लगने वाले विचारों पर खुलकर बात की थी।

sadhna gupta

उन्होंने कहा था कि, जो मेरे ऊपर घर तोड़ने का आरोप लगाते हैं, वास्तव में ऐसे लोग मानसिक रूप से दिवालिया है। इतना ही नहीं उस इंटरव्यू के दौरान साधना गुप्ता ने कहा था कि, ” मैं इतने दिनों से परिवार का हिस्सा हूं। अगर घर तोड़ना ही होता तो कब का तोड़ देती, लेकिन मेरी फितरत ऐसी नहीं।”

sadhna gupta

वहीं जब साक्षात्कार के दौरान बेटे प्रतीक और अखिलेश यादव के बीच भेदभाव को लेकर उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि कभी अखिलेश यादव को सौतेला बेटा नहीं समझा। इतना ही नहीं साधना गुप्ता ने इस दौरान कहा था कि अखिलेश यादव और प्रतीक यादव उनके लिए उनकी दो आंखों की तरह हैं।

sadhna gupta

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साधना गुप्ता, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी हैं। जिनके साथ मुलायम सिंह यादव ने पहली पत्नी मालती यादव के निधन के बाद शादी की थी और अपर्णा यादव इन्हीं साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

sadhna gupta

आखिर में बता दें कि एक समय साधना गुप्ता भी राजनीति में काफी दिलचस्पी लेती थी, लेकिन जबसे उन्होंने मुलायम सिंह से शादी की है। उसके बाद से उन्होंने सार्वजनिक जीवन और राजनीति से दूरी बना ली है।

Back to top button