दिलचस्प

दुखी लोगों के साथ सोकर उन्हें सुकून देती है ये महिला, एक घंटे के लेती है इतने रुपए

पैसा कमाने के लिए लोग कई तरह के काम करते हैं। कुछ के काम बेहद अजीब होते हैं, लेकिन इनकम शानदार होती है। अब पूर्वी लंदन के स्ट्रैटफ़ोर्ड में रहने वालीं 30 वर्षीय क्रिस्टीना लिंक (Kristiina Link) को ही ले लीजिए। क्रिस्टीना दुखी और डिप्रेस्ड लोगों को गले लगाकर उनके साथ सोती हैं। यह काम वह पार्ट टाइम करती हैं और हर महीने इससे लाखों कमाती हैं।

3 घंटे के लेती हैं 17 हजार रुपए

क्रिस्टीना अपनी इस ‘कडल थेरेपी’ के लिए 3 घंटे के 170 पाउंड (लगभग 17 हजार रुपए) चार्ज करती हैं। उनकी इस थेरेपी’ में दुखी लोगों का हाथ पकड़ना, बालों को सहलाना और उनके साथ गले लगाकर सोना शामिल हैं।

क्रिस्टीना सामान्यतः 1 घंटे के साढ़े 6000 रुपये लेती हैं, लेकिन 3 घंटे के सेशन पर वह प्रत्येक घंटे 25 फीसदी की छूट देती हैं। वह 3 घंटे से अधिक की थेरेपी नहीं देती हैं। इस काम से वह महीने के लाखों रुपए कमा लेती हैं।

ऐसे शुरू की अनोखी जॉब

क्रिस्टीना खुद को कडल थेरेपिस्ट कहती हैं। उनका उद्देश्य दुखी क्लाइंट को गले लगाकर इमोशनल सपोर्ट और मानसिक राहत देना होता है। उन्होंने अपने इस अनोखे प्रोफेशन की शुरुआत 2019 में अपना ब्रेकअप होने के बाद की थी। दिल टूटने और सिंगल होने के बाद वह अकेलेपन का शिकार हुई। ऐसे में उन्होंने स्नगल ट्रेनिंग कोर्स किया जो अब उनका पेशा बन चुका है।

मधुर संगीत से शुरू होता है सेशन

क्रिस्टीना जीवन में प्यार और लगाव की कमी महसूस कर रहे लोगों को गले लगाकर उनका तनाव दूर करती हैं। गले लगाने से लव हार्मोन ऑक्सीटोसिन निकलते है, ये अकेलेपन और तनाव को दूर करते हैं। अपने सेशन की शुरुआत क्रिस्टीना दिमाग को शांत करने वाले संगीत को बजाकर करती हैं। इसके बाद वह क्लाइंट के साथ डबल बेड पर गले लगाकर सोती हैं।

थेरेपी में होती है कुछ सीमाएं

बेड पर क्रिस्टीना क्लाइंट का हाथ पकड़ती है, उनके बाल सहलाती है और उन्हें अच्छा महसूस कराती हैं। वह इस दौरान हर 15 मिनट पर अपने सोने की पोजीशन भी बदलती है। उनके इस सेशन में कुछ सीमाएं भी होती हैं। जैसे वह क्लाइंट को सिर्फ इमोशनल सपोर्ट ही देती हैं। वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनका क्लाइंट शारीरिक सुख लेने की भवना से कुछ न करें।

वहीं क्रिस्टीना क्लाइंट से भी पूछती हैं कि वह उन्हें किस हद तक गले लगाना और टच करना कर सकती है। क्रिस्टीना बताती हैं कि कुछ लोग पहली बार में बालों और बाहों को सहलाना पसंद नहीं करते, वह इससे डर जाते हैं। इसलिए मैं ग्राहकों से उनकी सीमाओं पर बात करती हूँ।

बॉयफ्रेंड को नहीं कोई आपत्ति

क्रिस्टीना वर्तमान में एक रिलेशनशिप में है। उनका एक बॉयफ्रेंड है जिसे क्रिस्टीना के प्रोफेशन से कोई दिक्कत नहीं है। वह उनकी प्रोफेशनल ज़रूरतों को समझता है। क्रिस्टीना कहती हैं कि लोग अक्सर मेरे काम लेकर गलत धारणा बना लेते हैं। लेकिन मैं सिर्फ लोगों की मानसिक रूप से मदद करती हूँ।

Back to top button