विशेष

“कहानी घर घर की” फेम साक्षी तंवर 49 की उम्र में भी है कुंवारी, बिन शादी बन चुकी एक बच्चे की मां

भारतीय टेलीविजन की जानी-मानी अभिनेत्री साक्षी तंवर से सारा देश बहुत अच्छे से वाकिफ है। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। मौजूदा समय में भी साक्षी तंवर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। साक्षी तंवर कई धारावाहिकों के साथ-साथ कुछ एक फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर में जन्मी साक्षी तंवर 49 साल की हो चुकी हैं।

sakshi tanwar

साक्षी तंवर ने अपने अभिनय करियर में कई तरह के किरदार निभाए और इन्होंने अपने दमदार अभिनय के साथ हमेशा ही लोगों का दिल जीता है। टीवी सीरियल “कहानी घर घर की” में इन्होंने मुख्य महिला पार्वती की भूमिका निभाई थी, जिसे आज भी याद किया जाता है। यह शो करीबन 8 साल तक चला और इस शो की पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। शायद यही वजह है कि पार्वती का किरदार निभाने वाली साक्षी तंवर लोगों के दिलों में बस चुकी हैं।

sakshi tanwar

“कहानी घर घर की” धारावाहिक मशहूर टीवी निर्माता एकता कपूर ने बनाया था और इसमें साक्षी तंवर ने अपना रोल इतनी बखूबी से निभाया कि हर घर के बुजुर्गों का यही सपना होता था कि उनको बहुत साक्षी तंवर की तरह मिले। परंतु रील लाइफ में साक्षी तंवर जितनी संस्कारी हैं, असल जिंदगी में वह उतनी ही मॉडर्न हैं। यही वजह है कि साक्षी तंवर ने बिना शादी किए ही मां बनने का निर्णय ले लिया था।

आपको बता दें कि पार्वती के रोल में एक संस्कारी बहू के रूप में साक्षी तंवर ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है लेकिन वह असल जिंदगी में बिंदास जीवन जीना पसंद करती हैं। यही वजह है कि उन्होंने 49 साल की उम्र में भी शादी नहीं की है। साक्षी तंवर ने साल 2018 में 9 महीने की एक बेबी गर्ल को गोद लिया था। उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी मां लक्ष्मी के नाम पर “दित्या” रखा है।

sakshi tanwar

साक्षी तंवर इस उम्र में भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं। आज उनके पास धन दौलत की कोई भी कमी नहीं है परंतु इसके बावजूद भी वह कुंवारी हैं क्योंकि वह शादी नहीं करना चाहती हैं। जब एक इंटरव्यू के दौरान साक्षी तंवर से यह सवाल पूछा गया था कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की है तो उन्होंने इसका जवाब दिया था।

साक्षी तंवर ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “मुझे कोई शादी करने के लायक आज तक मिला ही नहीं, जिसे देख कर मुझे ऐसा लगे कि हम इसे शादी कर सकती हूं।’ साक्षी तंवर ने आगे यह कहा था कि “अगर आगे चलकर मुझे ऐसा हमसफर मिलता है तो मैं सोचूंगी।”

बता दें साक्षी तंवर टीवी के कई प्रसिद्ध शो “कहानी घर घर की, “कुटुंब”, “देवी”, “जस्सी जैसी कोई नहीं”, “बवंडर”, “बालिका वधु”, “बड़े अच्छे लगते हैं जैसे धारावाहिकों में काम कर चुकीं हैं। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड में भी कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है। उन्होंने सनी देओल के साथ फिल्म “मोहल्ला अस्सी” में भी काम किया। इतना ही नहीं बल्कि साक्षी तंवर ने कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी शानदार अभिनय किया है और लोग इनकी एक्टिंग की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं।

Back to top button