बॉलीवुड

दिग्गज़ एक्ट्रेस मधुबाला की 96 वर्षीय बहन पर बहू का घोर अत्याचार, धक्के मारकर निकाला घर से बाहर

हिंदी सिनेमा की शुरुआत से लेकर अब तक हिंदी सिनेमा के इतिहास में जो सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियां रही है उनमे दिवगंत और दिग्गज़ मधुबाला का नाम भी शामिल है. मुमताज़ जहाँ बेग़म देहलवी यानी कि मधुबाला हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत अदाकारा में से एक होने के साथ ही बेहतरीन अदाकारा भी थीं.

madhubala

गुजरे दौर में मधुबाला का हर कोई दीवाना रहा. मधुबाला हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नाम है जिसे आगे भी और भी कई दशकों तक याद रखा जाएगा. मधुबाला का फ़िल्मी करियर और उनका जीवन दोनों ही बहुत छोटे रहे हालांकि वे काम बड़ा करके गई और नाम भी बड़ा कमाया.

madhubala

मधुबाला के कई किस्से कहानियां आपने खूब सुने होंगे हालांकि आज हम आपको मधुबाला नहीं बल्कि उनकी बहन के बारे में बताने जा रहे हैं. उनकी बड़ी बहन अचानक से सुर्ख़ियों में आई है. उनके चर्चा में रहने का कारण बेहद दुःखद और हैरान करने वाला है. चलिए जानते है विस्तार से कि आख़िर माजरा क्या है.

madhubala

यहां बात हो रही है मधुबाला की बड़ी बहन कनीज बलसारा (Kaniz Balsara) की. 96 साल की उम्र में कनीज पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है. इस उम्र में उन्हें अपनी बहू ने घर से निकाल दिया है. बहू ने कभी भी अपनी सास को मान-सम्मान नहीं दिया और अब कनीज को अपने घर से भी बेदखल कर दिया.

बता दें कि कनीज सालों पहले अपने बेटे के घर गई थी. ऑकलैंड में उनके बेटे का घर है. वे लंबे समय से यहां रह रही थी हालांकि हाल ही में उनकी बहू ने उन्हें घर से निकाल दिया. कनीज की बहू का नाम समीना है. समीना कभी अपनी सास के साथ ठीक से पेश नहीं आई और अब उसने बड़ा कदम उठाते हुए उन्हें घर से निकाल दिया जिसके बाद अब कनीज वापस मुंबई आ गई.

बिना पैसे दिए समीना ने कनीज को भेज दिया मुंबई…

madhubala

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ समीना ने कनीज को ऑकलैंड से मुंबई भेज दिया. उन्होंने कनीज को फ्लाइट में बैठा दिया. यह मामला 29 जनवरी के रात का है. समीना ने कनीज को पैसे भी नहीं दिए और उन्हें भारत रवाना कर दिया. इस संबंध में जानकारी कनीज की बेटी परवीज ने दी है.

परवीज को रिश्तेदार ने दी जाकारी…

समीना ने सास कनीज को मुंबई भेजने की जानकारी उनकी बेटी परवीज तक को भी नहीं दी थी. परवीज को इसकी जानकारी उनके कजिन से लगी. इसके बाद इस मामले में परवीज ने एक साक्षात्कार में चर्चा की और अपनी भाभी समीना की करतूत से सभी को परिचित करवाया.

madhubala

बता दें कि परवीज मुंबई में रहती है. उन्होंने एक समाचार चैनल को जानकारी देते हुए बताया है कि उनकी मां बेटे फारूक के पास 17-18 साल पहले न्यूजीलैंड चली गई थी. वे फारूक को काफी प्यार करती थी और उन्हें के साथ रहने लगी. फारूक अब इस दुनिया में नहीं है. 8 जनवरी को कोरोना से फारूक का निधन हो गया. समीना ने कभी अपनी सास के सातग अच्छा व्यवहार नहीं किया और वो हमेशा सास से नफ़रत करती रही.

सास-ससुर के लिए खाना भी नहीं बनाती थी समीना…

madhubala

परवीज ने यह भी बताया था कि समीना को अपनेसास-ससुर से इतनी नफ़रत थी कि वो माता-पिता के लिए खाना भी नहीं बनाती थी. ऐसे में फारूक को बाहर से जाकर अपने माता-पिता के लिए खाना लाना पड़ता था. इतना ही नहीं कनीज को अपनी पोती यानी कि समीना की बेटी से भी प्यार नहीं मिला. वो भी अपनी मां की ही तरह बर्ताव करती थी.

वहीं मधुबाला की छोटी बहन मधुर भूषण ने एक साक्षात्कार में हैरानी जताते हुए कहा कि, ”मैं शॉक्ड में हूं कि मेरी बहन के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया है”.

Back to top button