बॉलीवुडसमाचार

जब भरी सभा में हेमा मालिनी ने जमकर की थी मुलायम सिंह की तारीफ़, उनकी इस बात पर हुई फ़िदा

पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा सहित देश के पांच राज्यों में इन दिनों विधानसभा चुनाव का माहौल है. यूं तो हर एक राज्य का चुनाव ख़ास है हालांकि ज़्यादातर निगाहें टिकी हुई है उत्तर प्रदेश पर. उत्तर प्रदेश जनसंख्या की दृष्टि से देश का सबसे बड़ा राज्य है. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव पर सभी की पैनी नज़रें है.

up election 2022

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के आसार नज़र आ रहे हैं. जबकि अन्य पार्टियां भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए एड़ी छोटी का जोर लगा रही है. बता दें कि साल 2017 में हुए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की थी और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया था.

yogi

बात उत्तर प्रदेश की सियासत की हो और जिक्र मुलायम सिंह यादव का न हो ऐसा भला कैसे हो सकता है. मुलायम सिंह यदाव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. वे समाजवादी पार्टी से है. मुलायम के बेटे अखिलेश यादव भी यूपी की कमान संभाल चुके हैं और फिलहाल सपा की बागडोर भी उनके ही हाथों में है.

mulayam

मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के साथ ही भारतीय राजनीति का भी जाना-माना नाम है. मुलायम सिंह यादव को उनके प्रशंसक और समर्थक ‘नेताजी’ के नाम से भी जानते हैं. मुलायम सिंह यादव चाहे सपा में है हालांकि उन्हें विरोधी पार्टियों में भी काफी मान-सम्मान मिलता है वहीं उनकी मुरीद खुद हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अदाकारा और भाजपा नेत्री हेमा मालिनी भी है.

hema and mulayam

बता दें कि हेमा मालिनी भी अब उत्तर प्रदेश की सियासत का अच्छा ख़ासा नाम बन चुकी है. हेमा उत्तर प्रदेश के मथुरा से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा सांसद हैं. हेमा खुद मुलायम की तारीफ़ भी मंच के माध्यम से कर चुकी है. हेमा ने एक जनसभा के दौरान मुलायम को याद करते हुए उन्हें वंडरफुल पर्सनैलिटी करार दिया था.

hema malini and mulayam singh yadav

साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हेमा मालिनी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम की तारीफ़ में कसीदे पढ़े थे. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया था कि वे मुलायम की एक बात की कायल है. एक्ट्रेस और भाजपा सांसद ने कहा था कि यूपी में जब प्रदेश में सपा की सरकार थी और जब हट गई उसके बाद भी, उन्होंने मुलायम सिंह से मथुरा के लिए जो भी मदद मांगी उन्हें मिली थी.

hema malini and mulayam singh yadav

बता दें कि हेमा और मुलायम के बीच रिश्ते बेहद अच्छे है. हेमा ने कहा था कि, मुलायम सिंह याड़ाव ने हमेशा उनकी मदद की है. राजनीति से ऊपर उठकर हमेशा मेरी बात मानी और मेरी बात को तरजीह दी.

hema malini and mulayam singh yadav

तीन बार UP के सीएम रहे मुलायम…

बता दें कि 82 साल के मुलायम सिंह यादव ने एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार उत्तर प्रदेश की सत्ता संभाली है. फ़िलहाल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से वे लोकसभा सांसद है. गौरतलब है कि मुलायम सिंह केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके है.

mulayam singh

वहीं हेमा मालिनी के नाम से पूरी दुनिया परिचित है. वे अपने दौर की सबसे सफ़ल और ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही है. जबकि बीते कुछ सालों से हेमा राजनीति में दमखम दिखा रही है.

hema malini

Back to top button
?>