समाचार

गीजर से निकली गैस, बॉथरूम में नहाते वक्त 13 साल की लड़की की निकल गई जान

देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका से दर्दनाक घटना सामने आयी है। यहां बॉथरूम में नहाते वक्त 13 साल की मासूम बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई। अच्छी-खासी पूरी तरह स्वस्थ बच्ची गीजर लीक होने से मौत की नींद सो गई। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं-

नहाते समय गीजर से गैस लीक

दिल्ली के द्वारका इलाके में एक 13 साल की बच्ची की नहाने के लिए बॉथरूम गई थी। बॉथरूम का दरवाजा अंदर से लॉक कर वो नहा रही थी। लेकिन फिर वो कभी बाहर नहीं आ सकी। बताया जा रहा है कि नहाने के दौरान गीजर लीक हो गया जिसके बाद कार्बन मोनोऑक्साइड इनहेल करने के चलते बच्ची की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को अपनी ऑनलाइन क्लास पूरी करने के बाद 13 साल की बच्ची नहाने के लिए बाथरूम में गई। करीब 1 घंटे बाद भी जब बच्ची बाथरूम से बाहर नहीं आई तो घरवालों को चिंता हुई। उन्होंने पहले बाथरूम के दरवाजे से आवाज लगाई लेकिन जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए दरवाजा तोड़ दिया। अंदर उन्होंने देखा कि बच्ची बेहोश पड़ी हुई थी।

कॉर्बन मोनोऑक्साइड बनी मौत की वजह!

इसके बाद नाबालिग के परिजन तुरंत बच्ची को लेकर पास के हॉस्पिटल गए, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। बाद में जांच के दौरान पुलिस को डॉक्टरों के जरिए पता लगा कि बच्ची की मौत कार्बन मोनोऑक्साइड इनहेल करने की वजह से हुई है।

आशंका जताई जा रही है कि गीजर लीक होने के बाद बाथरूम में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस फैल गयी होगी। और बाथरूम में प्रॉपर वेंटिलेशन या हवा आने-जाने का रास्ता ना होने की वजह से बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई होगी। फिलहाल, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

यदि घर में गीजर, हीटर, ब्लोअर, इलेक्ट्रिक रॉड, एसी, फैन और अन्य तरह की इलेक्ट्रिक चीजें हैं, तो हमेशा सावधान और अलर्ट रहने की जरूरत होती है। सुरक्षा के साथ स्वास्थ्य के लिए भी घर में रोशनी और हवा के आने जाने का रास्ता या प्रॉपर वेंटिलेशन भी बहुत जरूरी है।

Back to top button