दिलचस्प

खेलते हुए स्विमिंग पूल में जा गिरी मासूम, पानी में डूबने लगी.. फिर हुआ ये चमत्कार – Video

छोटे बच्चे बड़े नटखट होते हैं। उन्हें एक जगह बैठाकर रखना बड़ा मुश्किल होता है। इन मासूमों का मन जिज्ञासा से भरा रहता है। ये हर चीज के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं। इसलिए यहां वहां घूमते फिरते रहते हैं। बच्चों को खेलना कूदना भी बड़ा पसंद होता है। हालांकि कई बार खेल-खेल में बच्चे खुद को मुसीबत में भी डाल देते हैं।

स्विमिंग पूल में गिरी बच्ची

बच्चों पर 24 घंटे नजर रखना बेहद जरूरी होता है। वरना नजर हटी और दुर्घटना घटी वाली बात हो जाती है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस बच्ची को ही ले लीजिए। ये बचकी खेल-खेल में स्विमिंग पूल के अंदर चली जाती है। पानी में गिरते ही वह छटपटाने लगती है, लेकिन फिर एक चमत्कार उसकी जान बचा लेता है।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों बच्ची का स्विमिंग पूल में डूबने का वीडियो बड़ा वायलर हो रहा है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची घर के आँगन में खेल रही है। इसी दौरान वह स्विमिंग पूल के अंदर उतरने की कोशिश करती है। पानी के अंदर जाते ही वह डूबने लगती है।

ऐसे बची जान

बच्ची पानी में घबराते हुए छटपटाती है। हालांकि बच्ची की चीखने की आवाज सुन उसके पिता सही समय पर आ जाते हैं। मासूम बेटी को स्विमिंग पूल में देख उनके होश उड़ जाते हैं। वह बिना सोचे समझे फटाक से स्विमिंग पूल में कूद जाते हैं। वह तुरंत बच्ची को पानी से बाहर निकाल देते हैं।

वीडियो देख लग रहा है कि बच्ची अब सही सलामत है। उसके पिता ने सही समय पर बच्ची को पानी से बाहर निकाल लिया। यदि थोड़ी और देर हो जाती तो अनर्थ हो सकता था। यह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग वीडियो देख पेरेंट्स को बच्चों को अकेला न छोड़ने की सलाह दे रहे हैं।

देखें वीडियो

इस वीडियो को देख सभी पेरेंट्स को सीख लेना चाहिए। उन्हें अपने बच्चों को कभी अकेला नहीं छोड़ना चाहिए। बच्चों को भी अपने आसपास मौजूद खतरों से वाकिफ करना चाहिए। वहीं अपने घर में ऐसी चीजों को दूर रखें जिनसे बच्चों को नुकसान पहुँच सकता है। आपकी एक गलती आपके बच्चे की जान तक ले सकती है।

कृपया इस वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करें, ताकि सभी पेरेंट्स इस वीडियो को देख अलर्ट हो जाएं और अपने मासूमों की रक्षा करें। उम्मीद करते हैं कि आप हमारी बात अच्छे से समझ गए होंगे।

Back to top button