बॉलीवुड

इन 5 अभिनेत्रियों के गालों पर पड़ने वाले ‘डिंपल’ पर जान छिड़कता है जमाना, ख़ूबसूरती का कोई तोड़ नहीं

हमारे देश में जब भी ख़ूबसूरती की बात होती है तो हर किसी को सबसे पहले हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियों की ही याद आती है. हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हुई है. बॉलीवुड हसीनाओं ने अपनी अदाकारी से तो हर किसी का दिल जीता ही है वहीं उनकी खूबसूरती का भी कोई तोड़ नहीं है.

हिंदी सिनेमा में शुरू से लेकर आज तक के समय में अनगिनत अभिनेत्रियां आई. सब एक से बढ़कर एक. हालांकि आज हम आपसे हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बात न कर बल्कि हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें भगवान ने ख़ूबसूरती के साथ ही ‘डिंपल’ से भी नवाजा है.

आपने कई ऐसी हिंदी फिल्मों की अदाकाराओं को देखा होगा जिनके गालों पर प्यारा सा गड्ढा या डिंपल नज़र आता है. यह डिंपल उनकी ख़ूबसूरती को और बढ़ाने का काम करता है. आज हम आपको हिंदी सिनेमा की पांच ऐसी ही नायिकाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो गालों पर प्यार से गड्ढे की मालकिन हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.

प्रीति जिंटा…

priety zinta

प्रीति जिंटा इस मामले में अव्वल हैं. गालों पर डिंपल की बात हो और ख़ूबसूरत अभिनेत्री प्रीति जिंटा का नाम न आए ऐसा भला कैसे हो सकता है. सच कहे तो गलों पर पड़ने वाला डिंपल एक तरह से प्रीति की पहचान है. उनके लाखों फैंस उनके इस डिंपल के दीवाने है.

अपने गालों पर पड़ने वाले डिंपल से प्रीति ने खूब सुर्खियां बटोरी है. बता दें कि प्रीति ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1998 में आई फिल्म ‘दिल से’ से रखे थे. प्रीति जब भी मुस्कुराती है तो उनके डिंपल उनकी ख़ूबसूरती को और ख़ास बना देते हैं.

शर्मिला टैगोर…

शर्मिला टैगोर गुजरे दौर की मशहूर अदाकारा हैं. शर्मिला ने अपने दौर में कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. बंगाली फिल्म ‘अपुर संसार’ से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज करने वाली शर्मिला के गाल पर भी डिंपल पड़ते हैं.

sharmila tagore

अपने जमाने में इस अदाकारा ने अपनी ख़ूबसूरती के साथ ही अपने डिंपल से भी हर किसी को हैरान कर दिया था. अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम ‘कश्मीर की कली’ से रखे थे.

दीपिका पादुकोण…

दीपिका पादुकोण हिंदी सिनेमा की सुपरहिट अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. उन्होंने अपने 14 साल के करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फ़िल्में दी है और यह ख़ास मुकाम हासिल किया है. दीपिका दुनियाभर में लोकप्रिय हैं. दीपिका को भी उनके ‘डिंपल’ बेहद ख़ास और सबसे अलग बनाते हैं.

deepika padukone

बता दें कि दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी. उन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही फैंस को अपनी ख़ूबसूरती से भी दीवाना बनाया है. वहीं उनके डिंपल के तो क्या ही कहने.

आलिया भट्ट…

आलिया भट्ट ने कम समय में ही अपनी अच्छी ख़ासी पहचान बना ली है. अपने छोटे से करियर में ही हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम बन गई आलिया भट्ट के गालों पर भी प्यारा सा गड्ढा पड़ता है.

आलिया ने साल 2012 में अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था. उनकी एक्टिंग तो कमाल की है ही वहीं उनकी ख़ूबसूरती में उनके डिंपल चार चांद लगाते हैं.

बिपाशा बसु…

bipasha basu

हिंदी सिनेमा की हॉट अदाकारा बिपाशा बसु का नाम भी इस सूची में शामिल है. बिपाशा ने अपनी फिल्मों के साथ ही अपने दोनों गालों पर पड़ने वाले डिंपल से भी फैंस के दिलों में जगह बनाई है.

हिंदी सिनेमा में बिपाशा ने अपने कदम साल 2001 में रखे थे. बिपाशा को उनके दोनों गालों पर पढ़ने वाले गड्ढे अन्य अभिनेत्रियों से अलग बनाते हैं.

Back to top button