बॉलीवुड

तलाक के बाद पहली बार विदेश में हुई थी सैफ और अमृता की मुलाक़ात, जानिये क्या हुई थी बातें

अभिनेता सैफ अली खान जितने चर्चा में अपनी अदाकारी और फिल्मों को लेकर नहीं रहे है उससे अधिक उन्होंने चर्चाएं अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर बटोरी है. सैफ अली खान ने दो शादियां की है और उनकी दोनों ही शादियां बड़ी और लोकप्रिय अभिनेत्रियों से हुई है.

amrita singh and saif ali khan

सैफ अली खान भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और अपने दौर की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर के बेटे हैं. सैफ अली ने हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही शादी कर ली थी. सैफ जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह के प्यार में पागल थे. अमृता ने 80 और 90 के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया है.

amrita singh and saif ali khan

सैफ अली खान की जब अमृता से शादी हुई थी तब उनकी उम्र महज 20 साल थी. वहीं अमृता इस दौरान 32 साल की थीं. बता दें कि सैफ और अमृता ने धर्म की दीवारों को तोड़कर एक दूजे का होने का फ़ैसला किया था. सैफ जहां मुस्लिम है तो वहीं अमृता सिख धर्म से संबंध रखती है.

amrita singh and saif ali khan

सैफ और अमृता एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे और दोनों ने एक होने के लिए धर्म की चिंता भी नहीं की. अलग-अलग धर्म से होने के कारण और दोनों के बीच उम्र में 12 साल क अंतर के चलते दोनों की शादी आसान नहीं थी हालांकि अंत में कपल का प्यार जीत गया. साल 1991 में दोनों कलाकारों ने शादी कर ली थी.

amrita singh and saif ali khan

शादी के बाद सैफ और अमृता दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम सारा अली खान है जो कि हिंदी सिनेमा की उभरती हुई अभिनेत्री हैं. वहीं कपल के बेटे का नाम इब्राहिम अली खान है. सैफ और अमृता के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन शादी के 13 बाद आखिरकार दोनों अलग हो गए.

amrita singh and saif ali khan

दरअसल सैफ और अमृता की 13 साल की शादी साल 2004 में टूट गई थी. दोनों कलाकारों ने साल 2004 में तलाक ले लिया था. दोनों की शादी जितनी चर्चा में रही थी कपल का तलाक भी उतना ही सुर्ख़ियों में रहा. तलाक के बाद दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम की कस्टडी अमृता सिंह को मिली थी.

amrita singh and saif ali khan

सैफ संग तलाक लेने के बाद अमृता ने दूसरी शादी नहीं की. उन्होंने अपने बच्चों की बेहतर परवरिश के कारण इस ख़याल को भी त्याग दिया था. वहीं साल 2012 में सैफ अली ने दूसरी शादी करीना कपूर से की थी. लेकिन हम आपको यह बताने जा रहे है कि आखिर सैफ और अमृता तलाक के बाद पहली बार कहां मिले थे.

amrita singh and saif ali khan

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों कलाकारों की तलाक के बाद पहली मुलाक़ात अमेरिका के कोलंबिया में हुई थी. दोनों का यहां मिलने का कारण उनकी बेटी सारा अली खान थी. बता दें कि दोनों कोलंबिया में अपनी बेटी को पढ़ाई के छोड़ने के लिए आए थे. सारा ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की है.

amrita singh and saif ali khan

एक साक्षात्कार में सारा ने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि, ”मैं कॉलेज जा रही थी, मेरी मां मुझे वहां ड्रॉप करने आई हुई थीं और अब्बा भी वहां आए थे, वो एक बेहतरीन समय था.

मेरी मां, मेरा रूम सेट कर रही थीं और अब्बा लैम्प में बल्ब लगा रहे थे, वो यादगार पल थे”. सारा ने साक्षात्कार में इस बात की जानकारी भी दी थी कि वे पिता सैफ के साथ रात का खाना खा रही थी और उसी समय अभिनेत्री ने अपनी मां अमृता को भी बुला लिया था.

amrita singh and saif ali khan

Back to top button
?>