समाचार

ट्रक पर लिखा था, ‘आज हो या कल शराब पीकर मत चल’, जब पुलिस ने पकड़ा तो अंदर का नज़ारा ही कुछ और था

दरभंगा (बिहार)! अक्सर जब आप किसी हाईवे पर निकलते होंगे, फिर ट्रक को कई बार ओवर टेक भी किया होगा। इतना ही नहीं कई बार उसके पीछे चलने पर भी मजबूर हुए होंगे। ऐसे में स्वाभाविक है कि ट्रक के पीछे अलग-अलग स्लोगन लिखा देखा होगा। जी हाँ अब एक ऐसा ही स्लोगन लिखा हुआ ट्रक बिहार में पुलिस ने पकड़ा है। बता दें कि ट्रक पर स्लोगन तो काफी अच्छा लिखा था, लेकिन उसके अंदर से जो निकलकर आया। उसे पढ़कर आप यही कहेंगे कि चोर की दाढ़ी में तिनका। आइए ऐसे में जानें पूरी कहानी…

liquor smuggling in bihar

बता दें कि उक्त ट्रक बिहार के दरभंगा जिले में पकड़ाया है और इस ट्रक पर शराब विरोधी नारे लिखे हुए थे। वैसे भी बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है, फिर यह संदेश तो एक अच्छी पहल कही जा सकती, लेकिन मालूम हो कि ट्रक के भीतर से जो निकला। उसने इस स्लोगन के पीछे की नियत खोल दी। जी हाँ ट्रक पर शराब को लेकर स्लोगन किया था, लेकिन उसके अंदर लाखों की शराब भरी हुई थी। वहीं अब पुलिस ने इस वाहन को जब्त कर लिया है और इसके पीछे स्लोगन लिखा हुआ था कि, “आज हो या कल शराब पीकर मत चल।”

वहीं बता दें कि अब इस मामले पर दरभंगा के प्रभारी एसएसपी अशोक कुमार ने बताया है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रात के अंधेरे में शराब से भरी ट्रक पेपर मिल थाना क्षेत्र से शिवपुर गांव के गैस गोदाम के पास पहुंची है। ऐसे में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जांच की। वहीं जब मौके पर पुलिस पहुंची तो देखा कि रात के अंधेरे में माफिया एक ट्रक से दूसरे छोटे वाहनों पर शराब लोड कर रहे हैं।

liquor smuggling in bihar

इसके बाद एसएसपी ने तुरंत इसकी सूचना अशोक पेपर मिल के पड़ोस वाले थाने को दी और जैसे ही वहां पुलिस पहुंची, तस्कर ट्रक छोड़कर भाग गए। मालूम हो कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ट्रक के अलावा एक पिकअप वाहन और बाइक के साथ भारी मात्रा में शराब जब्त की है और एसएसपी ने बताया कि कुल एक हजार 700 लीटर से ज्यादा विदेशी शराब की जब्ती की गई है। वहीं पुलिस के मुताबिक अभी तो सभी आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहें, लेकिन पुलिस ऐसे वाहनों पर विशेष नजर रख रही, जिनपर शराब विरोधी नारे लिखे होते हैं।

Back to top button