समाचार

शातिर चोरों ने बनाया एटीएम मशीन को निशाना लेकिन हुआ कुछ ऐसा, घटना CCTV में कैद!

पटियाला: चोरी की घटना दिन-प्रतिदन देश में बढ़ती जा रही है। आये दिन चोर अपनी काबिलियत दिखाते रहते हैं। आजकल चोरों के ऊपर फिल्मों का काफी असर हुआ है। आजकल के चोर फिल्मों से सीखकर उसी स्टाइल में चोरी की घटना को अंजाम देने लग गए हैं। इसके लिए कुछ हद तक कानून व्यवस्था भी जिम्मेदार है कि चोर अपने काम में आसानी से सफल हो जा रहे हैं।

दिन में ही देते हैं अपनी चोरी की घटना को अंजाम:

पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग तरह की लूट की घनाएं देखने को मिली हैं। कुछ जगह तो चोरों को ना ही कानून का डर है और ना ही लोगों का। वह अपनी चोरी की घटना को दिन में ही अंजाम दे देते हैं। आज सबको पता है कि तकनीकि के इस दौर में जगह-जगह CCTV कैमरे लगे हुए हैं। उसमें उनकी हरकत कैद भी हो जाती है, जिसके आधार पर पुलिस उन्हें पकड़ सकती है।

एटीएम मशीन आज के समय में लोगों के लिए बहुत उपयोगी साबित हुई है। लेकिन इसे सुरक्षा की भी जरुरत पड़ती है। बिना सुरक्षा की वजह से कई बार इसे लूटे जाने का भी प्रयास किया जा चुका है। इसके बाद भी कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। पंजाब में एटीएम लूटने की कई घटनाएँ सामने आयी हैं। उन एटीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए कोई गार्ड भी तैनात नहीं किया गया था।

एटीएम में रखे थे 7 लाख रूपये कैश:

अभी हाल ही में एक लूट की घटना सामने आयी है पटियाला शहर के अनारदाना चौक पर एक एसबीआई एटीएम को चोरो ने लूटने का प्रयास किया। हालांकि चोर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। बैंक कर्मचारी ने बताया कि एटीएम में 7 लाख रूपये कैश रखे हुए थे, जिसमें से चोरों ने केवल 16 हजार ही चुराया है। चोर चुराना तो पूरा पैसा चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत खराब थी और एटीएम मशीन खुल नहीं पाया।

पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर कर रही है चोरों की तलाश:

चोरों की यह हरकत एटीएम में लगे CCTV में कैद हो गयी है। वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि दो लड़के एटीएम में मुँह पर कपड़ा बाँधकर घुसते हैं। वह लोहे की एक रॉड से एटीएम मशीन खोलने का प्रयास करते हैं। वह एटीएम का पहला हिस्सा खोलने में कामयाब हुए जिसमें 16 हजार रखे थे, चोरों ने उसे चुरा लिया। लेकिन चोर एटीएम का सेफ बॉक्स खोलने में कामयाब नहीं हो पाए और वहाँ से फरार हो गए। पुलिस जानकारी मिलते ही CCTV फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गयी है।

वीडियो देखें-

Back to top button