बॉलीवुड

14 की उम्र में एक दिन के 70 रु कमाते थे कपिल, अब है 250 करोड़ के मालिक, ऐसे थे संघर्ष के दिन

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भारत में तो अपनी बड़ी और ख़ास पहचान बनाई ही है वहीं वे विदेशों में भी काफी लोकप्रिय है. आज कपिल शर्मा किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अपनी कॉमेडी से देश-दुनिया को हंसाने गुदगुदाने वाले कपिल शर्मा को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है.

kapil sharma

कपिल शर्मा की लोकप्रियता और उनकी सफ़लता एवं रईसी के बारे में तो सभी जानते हैं हालांकि उनके संघर्ष के बारे में कम ही लोगों को पता है. कभी वे भी एक आम आदमी की तरह जीवन जीते थे और उनकी कमाई भी बेहद कम थी. आइए आज आपको कपिल शर्मा से जुड़ी कुछ ख़ास बातों और उनके संघर्ष के दिनों के बारे में बताते हैं.

kapil sharma

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1980 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. उनके पिता का नाम जितेंद्र कुमार था और उनकी मां का नाम जनक रानी है. कपिल शर्मा ने छोटी उम्र में ही पैसे कमाने के लिए काम करना शुरु कर दिया था. वे जब महज 14 से 15 साल के थे तब ही उन्होंने कपड़े की मिल में काम किया था. इसके बाद उन्होंने पीसीओ में नौकरी भी की थी.

kapil sharma

कभी दिन के कमाते थे 70 रुपये…

हाल ही में कपिल शर्मा ने एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया था. इस साक्षात्कार में उन्होंने अपने पुराने और संघर्ष के दिनों को याद किया. कपिल ने खुलासा करते हुए यह स्वीकार किया कि वे कभी कपड़े की मिल में काम करते थे. उन्होंने पैसों के लिए कपड़ा मिल में काम किया था. इस दौरान उन्हें एक दिन के 70 से 80 रुपये तक मिलते थे.

kapil sharma

मजबूरी में नहीं खुद के लिए किया काम..

बता दें कि कपिल के पिता पुलिस की नौकरी करते थे. हालांकि फिर भी कपिल ने कपड़ा मिल में काम किया. ऐसा उन्होंने मजबूरी में
नहीं बल्कि खुद के लिए किया था.

kapil sharma

कपिल ने अपने साक्षात्कार में बताया कि उन्होंने कुछ माह तक मिल में काम किया था और फिर इसके बाद उन्होंने जो पैसे मिलते थे उससे म्यूजिक सिस्टम खरीदा था.

kapil sharma

अब एक दिन की कमाई लाखों और महीने की कमाई करोड़ों में…

कपिल शर्मा का अतीत चाहे जो कुछ भी रहा हों हालांकि उनका वर्तमान किसी राजा की तरह है. वे आज एक दिन के लाखों रुपये कमा लेते हैं. वहीं उनकी एक माह की कमाई 3 करोड़ रुपये है.

kapil sharma

250 करोड़ रुपये से अधिक है कुल संपत्ति..

अब बात कपिल शर्मा की कुल संपत्ति की करें तो वो भी होश उड़ाने वाली है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कपिल शर्मा 250 करोड़ रुपये से भी अधिक की संपत्ति के मालिक हैं. वे कमाई के मामले में बड़े-बड़े स्टार्स को पीछे छोड़ते हैं.

kapil sharma

कपिल शर्मा मुंबई में आलीशान घर के मालिक भी हैं. कपिल के मुंबई वाले घर की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है. यहां वे अपनी मां, पत्नी गिन्नी चतरथ और बच्चों के साथ रहते हैं.

kapil sharma

मुंबई के अलावा कपिल के पास पंजाब में भी एक शानदार घर है. जसी फार्महाउस की तरह तैयार किया गया है. कपिल यहां भी कई बार समय बिताने आए हैं.

kapil sharma

कपिल के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास 1.20 करोड़ रुपये कीमत की मर्सिडीज बेंज एस क्लास (Mercedes Benz S Class), लगभग 60 लाख रुपये कीमत की रेंज रोवर (Range rover), 77 लाख रुपये कीमत की Volvo XC90 जैसी लग्जरी कारें और Royal Enfield Bullet 500 जैसी बाइक है.

kapil sharma

इनके अलावा कपिल के एक बेहद ख़ूबसूरत और लग्जरी वैनिटी वैन भी है जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जाती है.

kapil sharma

बता दें कि कपिल अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ से दर्शकों का ख़ूब मनोरंज करते हैं. उन्हें एक एपिसोड के 80 से 90 लाख रुपये मिलते हैं. वहीं अब नेटफ्लिक्स पर उनका नया शो भी शुरु हो गया है.

Back to top button