विशेष

खुली जिप्सी पर डांस करती हुई दुल्हन पहुंची दूल्हे के घर, भोपाल की सड़कों पर निकली अनोखी बारात…

भोपाल (एमपी)! अक्सर जब हम शादी- ब्याह की बात करते हैं या शादी-ब्याह में हिस्सा लेते हैं, तो देखते हैं कि अमूमन दूल्हा ही दुल्हन के घर बारात लेकर जाता है। लेकिन अब भोपाल से जो खबर निकलकर आ रही है। उसमें एक लड़की बारात लेकर लड़के के घर पहुंच जाती है। आइए ऐसे में जानते हैं कि इसके पीछे क्या है वजह..

Bride dance video

बता दें कि भोपाल में एक दुल्हन ने बारात निकाली और ससुराल दूल्हे को लेने जा पहुंची। ऐसे में पहली बार आप यह सुनकर अचरज में पड़ सकते हैं, लेकिन बता दें कि इस बारात के पीछे अपनी एक वजह है। वहीं मालूम हो कि यह मामला बैरागढ़ इलाके का है। जहाँ एक आईटी प्रोफेशनल लड़की की बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वो जिप्सी के बोनट पर सवार हुईं दिख रही है और बाजे गाजे के साथ बारात लेकर अपने ससुराल जा पहुंची।

Bride dance video

मालूम हो कि बेटी की इच्छा पूरी करने के लिए भोपाल के एक पिता ने ये अनोखी बारात निकाली। ऐसे में दूल्हे की बारात नहीं निकली और दुल्हन बारात लेकर शादीस्थल तक पहुंची। वहीं रस्ते भर बचपन की इच्छा पूरी होने पर दुल्हन ने खुली गाड़ी में डांस किया और अपनी ख़ुशी का इजहार किया।

Bride dance video

वहीं बता दें कि भोपाल के संत हिरदाराम नगर में ललवानी परिवार रहता है और दो भाई बहनो के बीच पली-बढ़ी भावना ललवानी की यह बचपन से इच्छा थी कि वो अपनी बारात लेकर दूल्हे के घर जाएंगी। ऐसे में पिता ने समाज की परंपरा से दूर जाते हुए बेटी को बारात ले जाने की इजाजत दी और इसमें ससुराल पक्ष ने भी हामी व्यक्त की।

Bride dance video


आखिर में बात भावना यानी दुल्हन के पढ़ाई-लिखाई की करें तो उसने एमसीए किया है और उसके बाद से वह इंदौर की एक आईटी कंपनी में नौकरी करती है। बता दें कि ऐसे में भावना ने अपनी दिली इच्छा पूरी करने के लिए करीब एक किलोमीटर तक खुली गाड़ी में बारात निकाली और इस दौरान बाराती महिला-पुरुष पिंक रंग के साफा बांधे थे और दुल्हन कत्थई रंग के लहंगे में सजी हुई थी।

Back to top button