राशिफल

Rashifal 2 February: आज 4 राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं गणेश जी, हर मनोवांछित इच्छा करेंगे पूरी

हम आपको बुधवार 2 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 February 2022

Ganesh

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज खर्च ज्यादा होगा एवं परेशान रहेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर अच्छा समय व्यतीत करेंगे। अपने स्वास्थ्य के लिए एक सतर्क दृष्टिकोण बनाए रखें। किसी बात को पूरा करने के लिए आपको बहुत अधिक प्रयास करना पड़ सकता है। बॉस से वाद विवाद ना करे। आप कार्यक्षेत्र में एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपको मिलने की भी संभावना है। महत्वपूर्ण कामों में समय बीत सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सोच-समझकर लिये गये निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे। फालतू खर्चे बढ़ने के योग हैं। दौड़-भाग और छोटी-छोटी यात्राओं की स्थिति बन सकती है। आज काफ़ी दिमाग़ी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। सफलता हासिल करने के लिए तुलसी की माला से गायत्री मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई बड़ी समस्या सुलझाने की जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में अच्छे लाभ मिलने की संभावना है। आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा ख़ुद आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास और सहयोग आपको हासिल होगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ एक बैठक आपको अपने पेशेवर प्रोफ़ाइल में लाभान्वित करेगी। उन गतिविधियों से दूर रहें जो आपकी छवि को धूमिल कर सकती हैं। आपको किस्मत का साथ और परिवार से सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके सभी रिश्ते अपने स्थान पर सही बने रहेंगे। व्यावसायिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता रंग लाएगी। संतान सुख प्राप्त होनें की सम्भावना है। दूर रहकर पढाई कर रहे बच्चों से शुभ समाचार मिलेगा। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। घर में कोई नया मेहमान आने की खुशखबरी मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने पुराने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपको अपनी मेहनत के अनुरूप लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे। धार्मिक कार्य की तरफ रूचि बढेगी। कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए लाभ के अवसर बन रहे हैं। प्रेम के लिये आज का दिन आपके लिये काफी सुखद रहने वाला है। किसी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कुछ मामलों में ज्यादा ही उतावले हो सकते हैं। महत्वपूर्ण प्रस्ताव प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र पर आ रही समस्याओं का अंत होगा और आपके सभी कार्य प्रगति से चलेंगे। आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखने में सहायता कर सकती है। पारिवारिक काम की वजह से दौड़भाग करनी पड़ सकती है, इससे आपको थकान महसूस होगी। दाम्पत्य में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। आपको अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

Ganesh ji

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप फालतू बातों पर ध्यान न दें। विरोधियों से अपनी बात मनवाने में कामयाब होंगे। वाद-विवाद से बचें। आज आपके माता पिता आपको अच्छे और शुभ कार्य के लिये प्रोत्साहित रहेंगे। आज लव लाइफ में प्यार और तकरार दोनों का मिलाजुला प्रभाव रहेगा। संतान की सुख को देखकर आज मन प्रसन्न रहेगा। मेहनत अधिक व लाभ कम होगा। किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। दूसरों की समस्याएं सुलझाने में बहुत रुचि लेंगे। आज धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। अधिकारियों की मदद से बड़े काम निपटा लेंगे। सफ़र के लिए दिन अच्छा नहीं है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

रिश्तेदारों में आपकी तारीफ होगी। आप को कुछ आर्थिक सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है। धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। सीनियर अधिकारी आपसे नाखुश होंगे। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें। लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। ज्यादा मसालेदार भोजन से बचना होगा। आयात-न‍िर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय आज हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पारिवारिक कामों में मन लग सकता है। वाणी की मधुरता के चलते आपके बहुत से काम संपन्न हो जाएंगे। विद्रोही आपके कार्यों में थोड़ी रूकावटें ला सकते है। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। आपके दोस्त आज आपके घर आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा, साथ ही आप उनके साथ किसी प्रोग्राम मे जाने का प्लान बना सकते हैं। नौकरी या करियर को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में उथल पुथल संभव है। घर के बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। मित्रों के साथ अनबन हो सकती है। इसका ध्यान रखने की जरूरत है। कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्य परेशान कर सकते हैं। भविष्य में यदि कुछ बड़ा हासिल करना चाहते हैं तो अभी से उस योजना पर काम प्रारंभ करें, सफलता का रास्ता बनेगा। किसी की मदद करके अच्छा महसूस करेंगे। जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

किसी काम को जबरदस्ती पूरा करने की कोशिश में नुकसान हो सकता है। खुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई खूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। कारोबार के लिए नए लोगों से कॉन्टैक्ट करना पड़ सकता है। दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। इस वजह से आप परेशान होंगे।

आपने Rashifal 2 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button