बॉलीवुड

क्यों बॉलीवुड एक्टर्स को छोड़कर माधुरी ने की श्रीराम नेने से शादी? सालों बाद सामने आई वजह

हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत और सबसे सफल अदाकाराओं में से एक माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड से बाहर अपना प्यार ढूंढा था और फिर उससे शादी भी कर ली थी. हिंदी सिनेमा में 80 और 90 क दशक में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में काम कर चुकी माधुरी के हिंदी सिनेमा के कई अभिनेताओं संग अफ़ेयर रहे हालांकि किसी के भी साथ उनका रिश्ता मंजिल तक नहीं जा सका.

madhuri dixit and shriram nene

माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में श्री श्रीराम नेने (Shriram Madhav Nene) से शादी की थी. दोनों की शादी को 22 साल से भी अधिक समय हो गया है. माधुरी ने एक बार खुद इस राज से पर्दा उठाया था कि उन्होंने श्री राम से शादी क्यों की थी और वे डॉ नेने की किस बात पर फ़िदा हुई थी.

madhuri dixit and shriram nene

अपने एक साक्षात्कार में इस मशहूर अभिनेत्री ने बात करते हुए कहा था कि, “मैं श्रीराम की जिस खूबी पर फिदा हुई थी, वह यह थी कि उन्हें एक्ट्रेस माधुरी नहीं, सिर्फ माधुरी से प्यार हुआ था. उन्हें तो यह तक पता नहीं था कि मैं इंडिया में कितनी पॉपुलर हूं.

पहली मुलाकात उन्होंने मुझे एक सिंपल लड़की की तरह ही ट्रीट किया. उन्होंने जिस जुनून के साथ अपने प्रोफेशन और अपने मरीजों के बारे में बातें शेयर की थीं, वे मेरे दिल को छू गईं. उनकी संजीदगी मुझे भा गई.”

माधुरी ने सुनाया पहली डेट का किस्सा…

madhuri dixit and shriram nene

माधुरी ने साक्षात्कार के दौरान नेने संग अपनी पहली डेट के बारे में भी बात की थी. उन्होंने बताया था कि श्री राम उन्हें पहली डेट पर माउंटेन बाइकिंग पर ले गए थे. बता दें कि श्रीराम अमेरिका से है और जब माधुरी एवं डॉ नेने रिश्ते में थे तब भी श्रीराम अमेरिका में ही रहते थे.

madhuri dixit and shriram nene

माधुरी के मुताबिक़, जब हम पहली बार मिले थे उसके बाद हमने एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताया और कुछ समय तक डेटिंग की. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में रहने के बावजूद एक दूसरे को दोनों ने अच्छे से समझा. साल 1999 में लाखों-करोड़ों दिलों की धड़कन ‘धक-धक’ गर्ल माधुरी श्रीराम की पत्नी बन गई थी.

दो बेटों के माता-पिता हैं माधुरी-श्रीराम…

madhuri dixit and shriram nene

श्रीराम और माधुरी दीक्षित अब दो बेटों के माता-पिता हैं. इस प्यारी सी जोड़ी के एक बेटे का नाम एरिन नेने और एक का नाम रयान नेने है.

madhuri dixit and shriram nene

माधुरी के करियर के लिए अमेरिका से भारत शिफ्ट हो गए थे श्रीराम…

बता दें कि शादी के बाद माधुरी अमेरिका में शिफ्ट हो गई थी. लेकिन साल 2011 में वे अपने पति और बच्चों के साथ भारत आ गई थी और तब से सब यहीं रह रहे हैं. माधुरी ने कुछ सालों के लिए अपना देश छोड़ दिया था लेकिन भारत ने उन्हें वापस बुला लिया.

madhuri dixit

Back to top button