राजनीति

Video: स्मृति ईरानी ने मुलायम सिंह यादव के पैर छुए,मुलायम ने दिया आशीर्वाद,राजनीति के खूबसूरत पल

भारतीय राजनीति की यही खूबसूरती है कि दल भले अलग हों लेकिन मन में दुराव नहीं होता। मुलायम सिंह यादव और बीजेपी नेताओं के संबंध में ये बात ज्यादा लागू होती भी ही।

आज जब संसद के बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवायी में शामिल होकर मुलायम सिंह यादव सीढ़ियों से उतर रहे थे तो केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी उन्हें हाथ से सहारा देकर सीढ़ियों से उतार रहे थे।

इसी दौरान कार्यवाही में शामिल होकर आ रहीं स्मृति ईरानी ने जब मुलायम सिंह को आदर के साथ प्रणाम किया तो मुलायम ने भी उन्हें आशीर्वाद दिया। ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

ये तस्वीर इस वजह से भी खास है क्योंकि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा और बीजेपी का प्रचार जोरों पर हैं। दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं। वार-पलटवार के दौर के बीच ये तस्वीर भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती को दिखाती है।

आपको बता दें की मुलायम सिंह यादव और बीजेपी नेताओं के बीच आपसी अच्छे संबंधों की झलक अक्सर देखने को मिलती रहती है। यूपी के सीएम योगी खुद मुलायम सिंह का हाल जानने उनके घर जा चुके हैं।

सोमवार को शुरू हुआ बजट सत्र

Ram Nath Kovind

बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से हुई। उन्होंने अपने संबोधन में सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि ग्रमीण इलाकों में 36 हजार 500 किलोमीटर सड़कें बनाई गई हैं। आज देश के नेशनल हाइवे पूरे देश को एक साथ जोड़ रहे हैं। 2014 में नेशनल हाइवे की लंबाई 90 हजार किलोमीटर थी जो अब बढ़कर 1 लाख 40 हजार से ज्यादा हो गई है।

राष्ट्रपति कोविंद ने आगे कहा कि नदियों को आपस में जोड़ने की योजनाओं को भी सरकार ने आगे बढ़ाया है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने में महिलाओं की अहम भूमिका है। सरकार ने हजारों महिलाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले कहा कि चुनाव का लोकतंत्र में अपना स्थान है और वह प्रक्रिया जारी रहेगी लेकिन पूरे वर्ष का खांका खींचने वाला, संसद का बजट सत्र बहुत महत्वपूर्ण है।

Back to top button