दिलचस्प

आईआरएस अफसर ने शादी की फोटो शेयर की तो यूजर ने पूछा ‘कितने करोड़ दहेज मिला’:अफसर ने भी बता दिया

आईएएस, आईपीएस, आईआरएस जैसी अखिल भारतीय सेवाओं में चयन के बाद उसकी शादी के चर्चे शुरू हो जाते हैं। लड़का है तो भारतीय समाज में दहेज की बात भी होने लगती है, समृद्ध लोग अपनी बेटी से आईएएस, आईपीएस या आईआरएस से शादी करने के मोह में उसे पैसे से तौल देना चाहते हैं। समाज में कई लोग ऐसे हैं जो पैसे से खुद को तौलवा भी लेते हैं। लेकिन कुछ ऐसे हैं जिन्हें पैसे की नहीं सिर्फ प्यार भरे, हंसते-खेलते जीवन की इच्छा होती है।

आज हम बात करेंगे एक ऐसे आईआरएस अफसर की जिसने जब अपनी शादी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की तो कमेंट की भरमार लग गई, लेकिन इसमें एक कमेंट ऐसा भी था जिसने दहेज की कुरीति को फिर सामने ला दिया। इस यूजर ने IRS अफसर से पूछा कितने करोड़ दहेज मिले, तो इस अफसर ने क्या जवाब दिया आपको आगे बताते हैं-

जब IRS अफसर ने किया ट्वीट

सोशल मीडिया पर एक आईआरएस अधिकारी का ट्वीट काफी सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, अधिकारी ने हाल ही में अपनी शादी की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की थीं, जिन पर यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स किए। इस बीच एक Twitter यूजर ने दहेज  को लेकर उनसे सवाल पूछ लिया।

आईआरएस अधिकारी विकास प्रकाश सिंह ने 28 जनवरी को अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं। वैसे तो उनकी इस पोस्ट पर बहुत सारे लोगों ने कमेंट किए हैं, लेकिन एक ट्विटर यूजर (@pp_swag5) ने उनसे बड़ा ही अजीबोगरीब सवाल पूछ लिया. यूजर यूजर ने कमेंट में लिखा- “कितने करोड़ का दहेज?”


कमेंट का ये मिला जवाब

आईआरएस अधिकारी विकास प्रकाश ने इस कमेंट पर रिप्लाई करते हुए लिखा- “जब करोगे तब समझ आएगा कि लव मैरिज में बीवी मिलना ही बड़ी बात है।”


वहीं एक अन्य यूजर (@TripathiPooja_) ने लिखा- “दोनों के पैरेंट्स इतना दुखी क्यों दिख रहे हैं?” तो इसके रिप्लाई में विकास प्रकाश ने कहा- “खुशी के आंसू वाला चेहरा है, दुखी नहीं है। फोटोग्राफर और लंबी कतार का दबाव है  पिता जी की आदत भी है थोड़ा कम हंसने की।”


पहले करियर या प्यार?”

ट्विटर पर जब एक और यूजर (@Rohitgrajak) ने आईआरएस अधिकारी से पूछा कि आपने पहले करियर बनाया था या प्यार किया था? तो इसके जवाब में विकास प्रकाश कहते हैं- ‘दोनों साथ-साथ, लेकिन ये मेरी सलाह नहीं है, इसे आप अपनी रिस्क पर ट्राई करें।’

बता दें कि आईआरएस अधिकारी विकास प्रकाश सिंह ट्विटर के साथ इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी पोस्ट पर सैकड़ों लोगों ने रिएक्ट किया है।

Back to top button