बॉलीवुड

नीलम कोठारी ने रचाई थी दूसरी शादी, शादी के बाद फिल्मी दुनिया से हो गईं थी दूर

बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में 80 व 90 के दशक में एक नाम काफ़ी सुर्खियों में रहा। फिर वो चाहें फिल्मों में अपनी एक्टिंग की वज़ह से हो या फिर लिंकअप और ब्रेकअप की वजह से। जी हां ये अभिनेत्री कोई औऱ नहीं बल्कि नीलम कोठारी ही थी। जिनका नाम काफ़ी समय तक गोविंदा के साथ जुड़ा और एक समय ये जोड़ी काफ़ी लोकप्रिय भी थी।

Nilam Kothari

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि नीलम का जन्म हांगकांग में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश बैंकॉक में हुई औऱ नीलम के बॉलीवुड में एंट्री लेने की कहानी भी काफी जोरदार है। बता दें कि एक बार नीलम मुंबई घूमने के लिए आई थीं। फिर इसी दौरान उन्हें डायरेक्टर रमेश बहल ने देखा और एक फिल्म के लिए अप्रोच किया।

Nilam Kothari

जानकारी के लिए बता दें कि नीलम ने 1984 में आई फिल्म ‘जवानी’ से डेब्यू किया था और इस फिल्म में उनके साथ करण शाह भी थे। हाँ ये फ़िल्म भले फेल साबित हुई, लेकिन इस फ़िल्म में नीलम की खूबसूरती और अदाकारी की खूब तारीफ़ हुई। वहीं इसके बाद उन्हें अच्छे ऑफर भी मिलने लगे।

Nilam Kothari

इसके बाद साल 1986 में एक फ़िल्म रिलीज होती है। जिसका नाम ‘इल्जाम’ होता है और ये फ़िल्म भी बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं कर पाती, लेकिन लोगों ने गोविंदा और नीलम की केमेस्ट्री को इस फ़िल्म में खूब पसंद किया गया।

Nilam Kothari

इतना ही नहीं बता दें कि नीलम ने आमिर खान और सलमान खान के साथ भी ख़ूब काम किया है, लेकिन फिलहाल अब वो फिल्मों से दूर हैं और आजकल वो किसी इवेंट में भी स्पॉट नही की जाती।

Nilam Kothari

वहीं बता दें कि बीते दिनों यानी 24 जनवरी, 2022 को नीलम ने अपनी शादी की 11 वीं सालगिरह सेलिब्रेट की है और इस खास मौके पर अभिनेत्री को कई बॉलीवुड सितारों के साथ-साथ उनके लाखों फैंस ने भी शुभकामनाएं भेजी है।

Nilam Kothari

वैसे हम बात नीलम के शादीशुदा जिंदगी की करें तो उन्होंने साल 2011 में एक निजी समारोह में अभिनेता समीर सोनी के साथ शादी की थी और ये शादी समीर औऱ नीलम दोनों की दूसरी शादी थी। वहीं हम बात अगर समीर सोनी और नीलम कोठारी की पहली मुलाकात की करें तो साल 2007 में पहली बार एकता कपूर के जरिए इन दोनों की मुलाकात हुई थी।

Nilam Kothari

वहीं इस बात की जानकारी खुद समीर सोनी ने अपने एक इंटरव्यू में दी थी। इसके अलावा आख़िर में बता दें कि शादी के बाद नीलम कोठारी ने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया है और अब वो एक फेमस ज्वेलरी डिजाइनर बन चुकी हैं और इन दोनों की एक बेटी है अहाना।

Nilam Kothari

Back to top button