बॉलीवुड

जब बचपन के प्यार जीनत अमान के साथ सोना चाहते थे अभिषेक बच्चन, पूछने पर मिला था ये जवाब…

जीनत अमान अपने दौर की एक खूबसूरत और हसीन बॉलीवुड कलाकार थी। उनके सिल्की बालों का हर कोई दीवाना था। फिर चाहें वो कोई आज के ज़माने का हो या फ़िर 70 के जमाने का। जी हां ये जीनत अमान की खूबसूरती ही थी कि अभिषेक बच्चन भी उनके दीवाने रहें हैं।

Zenat Aman

मालूम हो कि जिस जमाने में जीनत अपने करियर के शीर्ष पर थी। उस दौरान भले ही अभिषेक बच्चन उम्र में काफी छोटे थे, लेकिन जीनत अमान की ख़ुमारी उनके सिर चढ़कर बोलती थी और इसका खुलासा उन्होंने कई बार किया।

Zeenat Aman

बता दें कि जीनत अमान अभिषेक बच्चन की फेवरेट अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। ऐसे में एक टीवी शो के दौरान जूनियर बच्चन ने यहां तक कह दिया था कि ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फेम एक्ट्रेस जीनत अमान उनका पहला प्यार रहीं हैं। इतना ही नहीं इस दौरान टीवी शो पर अभि‍षेक बच्चन ने अपने बचपन के एक मजेदार किस्से को भी शेयर किया।

Zenat Aman

मालूम हो कि उस दौरान अभि‍षेक बच्चन ने बताया था कि उनके पिता अमिताभ बच्चन एक दफा हिमाचल प्रदेश में जीनत अमान संग फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और इस दौरान अभि‍षेक बच्चन भी उनके साथ थे। फिर क्या था आगे अभि‍षेक बच्चन ने बताया था कि उस दौरान उन्हें अपने पिता की को-स्टार जीनत अमान संग वक्त बिताना बहुत अच्छा लगता था और वो हर वक्त उनके साथ खेलने में व्यस्त रहते थे।

Zenat Aman

इतना ही नहीं मालूम हो कि उस समय अभिषेक ने बताया था कि एक दिन जब जीनत अमान डिनर करने के बाद अपने रूम की ओर जाने लगी तभी 5 साल के क्यूट से अभि‍षेक बच्चन जानना चाहते थे कि वह किसके साथ सोएंगी? ऐसे में जब उन्हें पता चला कि जीनत अमान अकेले ही सोने वाली हैं।

फिर अभिषेक को बहुत हैरानी हुई और उन्होंने जीनत से मासूमियत के साथ पूछा था कि, “क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?” वहीं मालूम हो कि अभिषेक ने खुलासा करते हुए बताया था कि तब जीनत ने भी मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा था कि, “अभी थोड़े और बड़े हो जाओ फिर…!”

Zenat Aman

वहीं आख़िर में बता दें कि आज भी जीनत को लेकर अभिषेक कई बार यह कहते हुए सुने जा चुके हैं, कि प्यार की पहली परिभाषा उन्होंने जीनत अमान से ही सीखी। वैसे जीनत अमान तो अभिषेक के बचपन का प्यार थी और उसके बाद अभिषेक बच्चन के जीवन में कई अभिनेत्रियां आईं।

जिसमें करिश्मा कपूर का नाम भी फ़ेमस है और इन सबके बाद अभिषेक की आंखें ऐश्वर्या से टकराई और फिर वो वहीं पर जाकर थम गईं। ऐश्वर्या और अभिषेक बॉलीवुड के स्टार कपल कहलाते हैं और उनकी एक बेटी आराध्या भी है।

Back to top button