विशेष

उम्र 9 साल और संपत्ति अरबों की, राजा जैसा है इस बच्चे का जीवन, ठाट-बाट के आगे अंबानी भी फेल

जीवन का सबसे सुनहरा समय होता है बचपन. इसमें न ख़ौफ़ होता है और न ही कोई ख़्वाहिश. अक्सर लोग इसके बीत जाने के बाद इसके दोबारा आने की ख्वाहिश करते हैं. जीवन में बचपन से बेहतर कुछ नहीं. हालांकि जब बचपन हमे छोड़ जाता है. तब यह बहुत सताता है.

आज के बच्चों के बचपन की बात करें तो ज़्यादा से ज़्यादा उनके पास कपड़े, क्रिकेट किट, वीडियो गेम्स, खिलौने, किताबें जैसी चीजें होगी. खासकर एक छोटे बच्चे के पास. हालांकि अगर हम आपसे कहे कि एक 9 साल का बच्चा अरबों की संपत्ति का मालिक है. उनके पास खुद का प्राइवेट जेट, आलीशान गाड़िया आदि है. तो शायद आप विश्वास नहीं कर पाएंगे. आइए आपको आज एक ऐसे ही बच्चे से मिलवाते हैं.

Muhammed Awal Mustapha

जिस बच्चे की हम आपसे बात कर रहे है वो एक आम बच्चे की तरह ही नज़र आता है. हालांकि उसका खान-पान और रहन-सहन बहुत ही अलग है. उसके शौक भी बहुत ऊंचे है और वो इस छोटी सी उम्र में ही करोड़ों-अरबों में खेल रहा है. इस 9 साल के बच्चे का नाम है मोहम्मद अवल मुस्तफ़ा (Muhammed Awal Mustapha).

Muhammed Awal Mustapha

मोहम्मद अवल मुस्तफ़ा (Muhammed Awal Mustapha) नाइजीरिया का रहने वाला है. हालांकि इसकी लोकप्रियता बहुत अधिक है. मोहम्मद अवल मुस्तफ़ा की चर्चा अब दुनियाभर में हो रही है और ऐसा होना लाजिमी भी है. क्योंकि वो अन्य बच्चों से ज़रा हटके है. उसका जीवन या बचपन दूसरे बच्चों की तरह नहीं है.

6 की उम्र में बन गया था आलीशान बंगले का मालिक…

Muhammed Awal Mustapha

मोहम्मद अवल मुस्तफ़ा जब महज 6 साल का था वो तब ही एक आलीशान बंगले का मालिक बन गया था. उसे एक घर अपने पिता ने उसके जन्मदिन पर तोहफे में दिया था और अब 9 साल की उम्र में उसके पास एशो आराम की हर एक चीज मौजूद है. मोहम्मद अवल की रईसी के आगे अच्छे-अच्छे उद्योगपति, खिलाड़ी और फ़िल्मी सितारें भी फेल है.

खुद का प्राइवेट जेट, लग्जरी गाड़ियां…

Muhammed Awal Mustapha

एक पल को तो भारत और एशिया के सबसे धनी व्यलक्ति मुकेश अंबानी भी मोहम्मद अवल की इस लग्जरी लाइफ़ को देखकर चकरा जाए. मोहमद के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां है. इनकी कीमत करोड़ों में है. वहीं मुस्तफा के पास खुद का प्राइवेट जेट भी है.

सोशल मीडिया पर भी ख़ूब है चर्चे…

Muhammed Awal Mustapha

बता दें कि मोहम्मद के पिता का नाम इस्माइलिया मुस्तफ़ा. इस्माइलिया मुस्तफ़ा नाइजीरिया के रईस सेलेब्रिटी है. मुस्तफा इंस्टाग्राम पर भी खूब चर्चित है. यहां उसे 34 हज़ार से ज़्यादा लोग फ़ोलो करते हैं.

Muhammed Awal Mustapha

Back to top button