राजनीति

सीएम योगी, बोलें- ‘मुजफ्फरनगर दंगे में 60 हिन्‍दू मरे, 1500 को हुई थी जेल, सपा की यही पहचान

यूपी चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। ऐसे में चुनावी हलचल तेज़ है और सभी दलों के अपने दावे और वादे हैं। बता दें कि उत्तरप्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फ़रवरी को होना है। इसी बीच चुनाव प्रचार में बागपत पहुँचे सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जमकर सपा पर निशाना साधा।

CM Yogi Adityanath

जी हां बागपत के छपरौली पहुंचे सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमला बोलते हुए कहा कि, ” मुजफ्फरनगर दंगे में 60 से अधिक हिन्दू मारे गए थे और 1500 हिंदुओं को जेल में डाल दिया था और सपा की यही पहचान है।

” इतना ही नहीं मालूम हो कि इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सचिन और गौरव जैसे नौजवानों की हत्‍या इसलिए हो जाती है, क्‍योंकि वो अपनी बहन की रक्षा के लिए गए थे और समाजवादी पार्टी की टोपी पाप के दाग से रंगी हुई है।

CM Yogi Adityanath

वहीं योगी यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहा कि सपा की टॉपी तो राम भक्‍तों के खून से भी रंगी हुई है। इसके अलावा सपा पर और आरोप मढ़ते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूर्ववर्ती समाजावादी सरकार में हर तीसरे दिन दंगा होता था, लेकिन भाजपा की सरकार में 5 साल में कोई दंगा नहीं हुआ।

इतना ही नहीं सीएम योगी ने कहा कि पहले दंगाईयों को सीएम आवास पर बुलाकर सम्मानित किया जाता था और पेशेवर माफियाओं पर पहले सरकार इतनी मेहरबान होती थी कि वो ही सत्ता का संचालन करते थे, लेकिन अब बागपत में हाईवे और मेडिकल कॉलेज बन रहा है और माफिया की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है।

इसके अलावा इस दौरान प्रचार के दौरान सीएम योगी ने मुलायम सिंह को भी नहीं बख्शा और कहा कि मुलायम सिंह यादव कहते थे कि लड़कों से गलती हो जाती है। ऐसे में कहीं न कहीं जग जाहिर होता है कि उनकी और समाजवादियों की संवेदना आधी आबादी या युवाओं के प्रति नहीं थी।

CM Yogi Adityanath

इतना ही नहीं आख़िर में बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने और कई मुद्दों पर भी इस दौरान पूर्ववर्ती सपा सरकार और उसके मुखिया अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव को घेरने का काम किया। बता दें कि इसी दौरान योगी ने किसान, पलायन, तालिबान और कब्रिस्तान का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि पहले गन्ना किसानों को गन्ने का मूल्य नहीं मिलता था, लेकिन अब मिल रहा है। वहीं पहले पश्चिमी यूपी से पलायन होता था औऱ व्यापारी और युवाओं का अब पलायन नहीं बल्कि प्रगति होती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में सिर्फ कब्रिस्तान की बाउंड्री का विकास दिखाई देता था, लेकिन अब पहले वाली स्थिति नहीं रही।

Back to top button