बॉलीवुड

जब शूटिंग से पहले सनी ने भिजवाया अमरीश पुरी को ख़ास संदेश, फिर सभी की आंखों में आ गए थे आंसू

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल ने रुपहले पर्दे पर अपने पिता धर्मेंद्र की ही तरह बड़ा नाम कमाया है. सनी देओल ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. साल 1983 में अमृता सिंह के साथ फिल्म ‘बेताब’ से हिंदी सिनेमा में सनी ने कदम रखे थे और वे 80 एवं 90 के दशक में काफी चर्चाओं में रहे.

sunny deol

सनी देओल ने बड़े पर्दे पर अधिकतर एक्शन फ़िल्में की और इन फिल्मों में उन्हें काफी पसंद किया गया. सनी देओल की लोकप्रिय फिल्मों में ढेरों फ़िल्में शामिल है. हालांकि ‘घातक’ फिल्म सनी के दिल के बेहद करीब है. हाल ही में सनी ने अपनी इस सुपरहिट फिल्म से जुड़े एक किस्से के बारे में बात की है.

बता दें कि फिल्म ‘घातक’ साल 1996 में आई थी. इस फिल्म में सनी के अपोजिट अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि ने काम किया था. वहीं फिल्म में दिग्गज़ अभिनेता अमरीश पुरी ने सनी देओल के पिता का किरदार निभाया था. वहीं फिल्म में मशहूर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा भी नज़र आए थे. फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था.

sunny deol

इस फिल्म की बात हम आपसे इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हाल ही में सनी ने भी इसके बारे में बात की थी. दरअसल हाल ही में सनी से एक सवाल पूछा गया था कि, ‘घातक आपकी सबसे बड़ी फिल्म है इस फिल्म का कोई ऐसा सीन है जो आपको आज भी याद हो ?’

सनी देओल ने जवाब में एक किस्सा सुनाया था. कई बार घातक की शूटिंग में उन्हें शॉट रिपीट देने पड़ते थे. सनी ने इस दौरान फिल्म्स जुड़े एक भावुक कर देने वाले किस्से के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि फिल्म में अमरीश पुरी जी ने मेरे पिता का रोल किया था और मुझे उन्हें यह बताना था कि आपको कैंसर हो गया है.

sunny deol and amrish puri

सनी देओल ने इस सीन की शूटिंग से पहले फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी से यह कहा था कि वे अमरीश पुरी के पास जाए और उन्हें यह बता दें कि आगे सीन में मैं क्या करने वाला हूं ये मुझे नही पता है क्योंकि ये एक भावुक सीन था. सनी के मुताबिक़, मैं अपने किरदार में पूरी तरह घुस चुका था और मैं खुद को असल में काशी ( घातक में सनी के किरदार का नाम) समझने लगा था.

सेट पर रोने लगे थे सभी लोग…

sunny deol

बता दें कि फिल्म ‘घातक’ में दिखाया जाता है कि अमरीश पुरी को कैंसर हो जाता है और सनी यह बताते हुए काफी भावुक हो जाते है. जब सीन को शूट किया गया तो सभी लोग बेहद भावुक हो गए थे और रोने लगे थे.

अब राजनीति में भी है सनी देओल, भाजपा से है लोकसभा सांसद…

sunny deol pm modi

गौरतलब है कि बड़े पर्दे पर तो सनी बेहद सफ़ल रहे हैं वहीं अब वे एक राजनेता भी है. उन्होंने साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी की ओर से पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ा था और वे अब यहां से सांसद हैं.

sunny deol

वर्कफ़्रंट की बात करें तो सनी इन दिनों अपनी साल 2001 में आई सुपरहिट फिल्म ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ के सीक्वल पर काम कर रहे हैं.

Back to top button