बॉलीवुड

33 सालों में इतने बदल गए ‘राम लखन’ के कलाकार, 1की तो हो चुकी है मौत और 2 जीं रहे हैं गुमनाम जीवन

अनिल कपूर (Anil Kapoor), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), राखी (Raakhee), अनुपम खेर (Anupam Kher), अमरीश पुरी (Amrish Puri), परेश रावल (Paresh Rawal), गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) जैसे दिग्गज़ों से सजी सुपरहिट फिल्म ‘राम लखन’ ने अपने 33 साल पूरे कर लिए हैं.

ram lakhan

‘राम लखन’ फिल्म 27 जनवरी 1989 को रिलीज हुई थी और फिल्म ने तब 18 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की थी. इसका निर्देशन सुभाष घई ने किया था. आइए आज आपको फिल्म की स्टारकास्ट के बारे में बताते हैं. इस फिल्म में काम करने वाले सितारें आज कहां और किस हाल में हैं. आइए विस्तार से जानते हैं.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)…

madhuri dixit

फिल्म ‘राम लखन’ ने माधुरी की किस्मत का सितारा चमका दिया था. माधुरी ने साल 1984 में हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे और इस फिल्म ने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई थी. माधुरी फिल्मों से लंबे समय से दूर है लेकिन वे रिलयलिटी शो में जज के रूप में नज़र आती है. वहीं जल्द ही 54 वर्षीय अदाकारा ओटीटी डेब्यू करने जा रही है.

अनिल कपूर (Anil Kapoor)…

anil kapoor then and now look

अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फैंस का दिल जीता है. अनिल अपने दमदार काम से सुपरस्टार भी कहलाए हैं. 65 साल के अनिल आज भी फिल्मों में सक्रिय है. उनकी आगामी फिल्म में ‘जुग-जुग’ जियो शामिल है. इस फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी और नीतू सिंह भी नज़र आने वाले हैं.

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)…

Dimple Kapadia

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं. हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी रही डिंपल कपाड़िया ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. वे अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है.

जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff)…

Jackie Shroff

जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है. 80 और 90 के दशक में जैकी श्रॉफ ने बॉलीवुड में शानदार काम किया था. जैकी अब भी फिल्मों में सक्रिय है. इतना ही नहीं वे टॉलीवुड में भी काम कर रहे हैं.

राखी गुलजार (Rakhi Gulzar)…

Rakhi Gulzar

राखी गुलजार (Rakhi Gulzar) ने एक समय हिंदी सिनेमा में लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया था. वहीं इसके बाद उन्होंने फिल्मों में अधिकतर मां के रोल अदा किए. राखी लंबे आरसे से फिल्मों से दूर है और वे एक गुमनामी का जीवन जी रही हैं. उनका लुक भी अब पूरा बदल गया है.

अनुपम खेर (Anupam Kher)…

Anupam Kher

जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी ‘राम लखन’ में काम किया था. अनुपम खेर ने ढेरों फ़िल्में की है और उन्हें काफी पसंद किया गया है. 66 वर्षीय अनुपम भी फिल्मों में सक्रिय है.

अमरीश पुरी (Amrish Puri)…

amrish puri

अमरीश पुरी (Amrish Puri) हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और चर्चित खलनायक थे. अमरीश पुरी को पर्दे पर देखना हमेशा से ही रोचक और पैसा वसूल रहा है. हिंदी सिनेमा की दुनिया में खलनायक के रूप में उन्होंने एक ख़ास और बड़ी पहचान बनाई थी. दुर्भाग्यवश अमरीश साहब आज हमारे बीच नहीं है. साल 2005 में इस दिग्गज़ कलाकार का निधन हो गया था.

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover)…

gulshan grover

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) 80 और 90 के दशक के बेहद चर्चित विलेन रहे हैं. हिंदी सिनेमा में उन्होंने अधिकतर नकारात्मक किरदार ही अदा किए हैं और वे ‘बैडमैन’ के नाम से भी लोकप्रिय हैं. आख़िरी बार वे अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नज़र आए थे. उनकी आगामी फ़िल्में इंडियन 2 और नो मिन्स नो है.

रजा मुराद (Raza Murad)…

raza murad

रजा मुराद (Raza Murad) अब फिल्मों में कम ही काम करते हैं. आख़िरी बार रजा को साल 2018 में आई सुपरहिट फिल्म पद्मावत में देखा गया था. 71 वर्षीय अभिनेता इसके बाद से किसी फिल्म में नजर नहीं आए. बता दें कि रजा ने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है.

Back to top button