राजनीति

“हमे वोट दो, पंजाब को ऐसा बदल दूंगा, कनाडा के लोग भी यहां आकर रहेंगे” – Arvind Kejriwal

पंजाब में जल्द विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) यहां अपनी सत्ता बनाने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को पंजाब की जनता से कई बड़े वादे किए। इस दौरान उन्होंने ये तक बोल दिया कि हमारी पार्टी सत्ता में आई तो पंजाब को ऐसा बदलेंगे कि कनाडा जाकर बसे बच्चें भी लौट आएंगे।

पंजाब बनेगा कनाडा से बेहतर

शुक्रवार (28 जनवरी) अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को संबोधित करते हुए कहा “हम ऐसा पंजाब बनाएंगे जिसे देख बच्चे कनाडा जाना बंद कर देंगे। बल्की जो पहले ही देश छोड़ कनाडा में बस गए हैं, वे भी लौट आएंगे। हमें इन बच्चों को वापस अपने वतन लाना है।”

AAP ईमानदार पार्टी है

केजरीवाल ने कहा कि आपको पंजाब में AAP के रूप में एक बेहतरीन ऑप्शन मिला है। इसे जाया न जाने दे। हमारी पार्टी ईमानदार है। उम्मीदवारों को टिकट देने से पहले मैंने चेक किया कि प्रत्याशियों ने पहले कुछ गलत तो नहीं किया। हमारे CM उम्मीदवार भगवंत मान असल में ईमानदार शख्स हैं।”

केजरिवाल आगे बोले “भगवंत मान 7 साल से सांसद हैं। लोग विधायक बनने के बाद स्विस बैंक में खाते, घर, कार और करोड़ों रुपए एकत्रित कर लेते हैं। भगवंत आज भी किराए के मकान में रहते हैं। पंजाब को ऐसे ही मुख्यमंत्री और सरकार की आवश्यकता है। अकाली-भाजपा गठबंधन एवं कांग्रेस दोनों पंजाब को बारी-बारी से लूट चुके हैं।”

हमे एक मौका देकर देखें

दिल्ली में अपनी पार्टी की सफलता का उदाहरण देते हुए केजरिवाल ने कहा “दिल्लीवासियों ने हमे मौका दिया और वह आज खुश हैं। हम वहां तीसरी बार सरकार बना चुके हैं। हम बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर के सपने (अच्छी शिक्षा) को पूरा कर रहे हैं।”

केजरिवाल आगे बोले “दिल्ली की सरकारी स्कूलों में सुधार देखने लायक है। जज, डॉक्टर और रिक्शा चालक इन सबके बच्चे एक बेंच पर पढ़ते हैं। ये चीज पूरे भारत और पंजाब में भी करना है। दिल्ली में सरकारी अस्पतालों में सुधार कर मुफ़्त इलाज दिया जा रहा है। आपका वोट ये पंजाब में भी कर सकता है।”

नशा मुक्त पंजाब बनेगा

केजरीवाल ने वादा करा कि हम सत्ता में आए तो धर्म के खिलाफ बेअदबी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेंगे। वहीं पंजाब के नशीले पदार्थों के मुद्दे पर वे बोले “खुलेआम नशीली चीजें बेची जा रही है। सरकार भी पेडलर्स से मिली है। हम सत्ता में आए तो नशाखोरी को जड़ से मिटा देंगे, युवाओं को रोजगार देंगे।”

केजरीवाल ने कहा “चन्नी जी (मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी) नौटंकीबाज हैं। वह प्राथमिकी दर्ज कर सब दूर कहते फिरते हैं कि प्राथमिकी दर्ज की गई है, लेकिन पेडलर आज भी खुलेआम घूम रहे हैं।”

पंजाब में मुफ़्त बिजली मिलेगी

केजरीवाल ने बिजली के मुद्दे पर कहा “पंजाब में बिजली पैदा होती है, फिर भी यहां ये महंगी है। हम दिल्ली में दूसरों से बिजली लेते हैं फिर भी मुफ्त और निर्बाध रूप से बिजली देते हैं। हमे सत्ता में आने दो, पंजाब में भी ऐसा ही होगा।”

Back to top button