राजनीति

‘सिद्धू ने मां को बेसहारा छोड़ दिया था, रेलवे स्टेशन पर हुई मौत’: बहन ने कहा-बेहद निर्दयी है

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की बहन सुमनजोत तूर ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अपने भाई पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के लिए मां को बेघर किया और झूठ बोला। सुमन तूर ने कहा- ‘मैं सिद्धू नहीं हूं कि झूठ बोलूंगी।’

navjot singh sidhu sister

अमेरिका में रहने वाली नवजोत सिद्धू की बहन डॉ. सुमन तूर ने कहा कि उनके भाई ने पिता भगवंत सिद्धू की मौत के बाद मां निर्मल भगवंत और बहनों को घर से निकाल दिया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता ने लोगों से झूठ बोला कि जब वह (सिद्धू) दो वर्ष के थे तब मां-बाप अलग हो चुके थे। सुमन तूर ने कहा कि उनकी मां ने लावारिस हालत में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दम तोड़ा था।

नवजोत सिद्धू की बहन होने का दावा करने वाली सुमन तूर ने कहा कि वह कांग्रेस नेता से मिलने के लिए अमृतसर स्थित घर पर गई थी, लेकिन उन्होंने गेट नहीं खोला। यहां तक उनका मोबाइल नंबर भी ब्लाक कर दिया।

navjot singh sidhu sister

उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू की सास जसवीर कौर ने हमारा घर बर्बाद कर दिया है। मैं कभी भी अपने पैतृक घर में नहीं जा सकी।

न्यूयार्क में रहने वाली नवजोत सिद्धू की बहन सुमन तूर से जब यह पूछा गया कि वह इतने सालों बाद आज चुनाव के समय आरोप क्यों लगा रही हैं तो उन्होंने कहा कि मैं वह उस आर्टिकल जुटाना चाहती थीं, जिसमें नवजोत सिद्धू ने मेरे मां और बाप के अलग होने संबंधी बयान दिया है।

navjot singh sidhu sister

सुमन तूर ने कहा कि मैं चुनाव के कारण ऐसा नहीं कर रही हूं, बल्कि मुझे एक आर्टिकल के जरिए यह जानकारी मिली है कि नवजोत सिद्धू ने मेरी मां के बारे में यह बयान दिया था कि वह और उसके पिता तब अलग हो चुके थे, जब वह 2 साल के थे और उनका अपनी मां और बहनों के साथ कोई रिश्ता नहीं है।

 सुमन तूर ने कहा कि जो नवजोत सिद्धू अपने परिवार का नहीं हुआ वो किसी और का क्या होगा। भले ही नवजोत सिद्धू ने करोड़ों कमाए हों, पर वह परिवार का न हो सका।

navjot singh sidhu

सुमन तूर ने दावा किया कि उनकी एक बहन भी थी। उसकी मौत हो चुकी है। जब बहन की मौत हुई तो भांजी अकेली थी। वह स्पेशल चाइल्ड थी. सुमन उसे अमेरिका ले गईं। सुमन तूर ने कहा कि नवजोत सिद्धू हर चीज को प्रूफ के साथ बताते हैं। वह चाहती हैं कि मां का प्रूफ भी जरूर दें।

उधर सुमन तूर के इन आरोपों पर नवजोत सिद्धू की पत्नी और कांग्रेस नेता नवजोत कौर सिद्धू ने जवाब दिया है। नवजोत कौर ने कहा- ‘मैं उन्हें नहीं जानती। उनके (नवजोत सिंह सिद्धू) पिता की पहली पत्नी से दो बेटियां थीं. मैं उसे नहीं जानती।’

Back to top button