समाचार

‘पुरुष कर रहे थे गैंगरेप, उकसा रही थी कई महिलाएं’: अब-तक 7 महिलाओं पर कस चुका है शिकंजा

दिल्ली में महिला से गैंगरेप मामले में जो तथ्य अब सामने आ रहे हैं वो बेहद चौंकाने वाले हैं। गैंगरेप पीड़िता ने अपने साथ अत्याचार के जो आरोप लगाए हैं वो मानवता को शर्मशार करने वाले हैं।

7 महिलाओं समेत 9 हो चुके हैं गिरफ्तार

दिल्ली में महिला से गैंगरेप के बाद जूते की माला पहनाकर घूमाने के मामले में सात महिलाओं समेत नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा 2 नाबालिगों को भी पकड़ा गया है। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 15 लोगों की पहचान की गई है।

पुलिस का कहना है कि पांच टीमें लगातार छापेमारी कर रही है ताकि जल्द से जल्द अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके। गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली के कस्तूरबा नगर में एक महिला का कथित तौर पर अपहरण किया गया और उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। इसके बाद महिला के चेहरे पर कालिख पोतकर उसे जूते की की माला पहनाई गई।


बदला लेने के लिए महिला से गैंगरेप

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 20 वर्षीय पीड़ित महिला की काउंसलिंग की जा रही है। वह आनंद विहार में अपने पति के घर पर रहती थी, उसके बच्चे भी हैं। कस्तूरबा नगर में उसकी मां के घर के पास रहने वाले आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया था। प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि आरोपियों के परिवार का लड़का और पीड़िता दोस्त थे।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ‘आरोपी परिवार के लड़के ने पिछले साल नवंबर में आत्महत्या कर ली थी और उसका परिवार पीड़िता को इसके लिए दोषी ठहरा रहा है, महिला से बदला लेने के लिए उन्होंने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया,  क्योंकि वे उसे सबक सिखाना चाहते थे।’

पुलिस के मुताबिक हिरासत में बंद आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कहा कि उन्होंने पीड़िता को बदनाम करने के लिए उसका यौन उत्पीड़न किया। पुलिस ने कहा कि मामले में अपहरण और सामूहिक बलात्कार सहित भारतीय दंड संहिता की 12 धाराएं जोड़ी गई हैं और पीड़िता के परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

गैंगरेप के लिए उकसा रही थीं महिलाएं

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘उसे उसके घर से अपहरण कर लिया गया था और शराब-नशीली दवाओं के अवैध व्यापार में शामिल लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब उसका यौन उत्पीड़न किया जा रहा था, तब महिलाएं मौजूद थीं और पुरुषों को उकसा रही थीं।’

Back to top button