बॉलीवुड

पुष्पा फिल्म के उस लेडी विलेन की कहानी, जिसने ‘पति के सीने पर बैठकर काटा था गला’…

दक्षायिणी की कुछ ऐसी है रियल लाइफ कहानी, पुष्पा मूवी में 'पति के सीने पर बैठकर काटा था गला'...

‘पुष्‍पा: द राइज’ (Pushpa: The Rise) फिल्म सिर्फ थियेटर के माध्यम से पैसे कमाने में आगे नहीं रही, बल्कि इस फिल्म के किरदार और फिल्म के डायलॉग लोगों के दिलों- दिमाग में घर कर गए हैं। तभी तो आजकल हर तरफ सिर्फ अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा: द राइज का शोर सुनाई देता है, कहीं इस फिल्म के डायलॉग की चर्चा है तो कहीं फिल्म की कहानी चर्चा का विषय बन रही है।

pushpa

इसी बीच लगातार सोशल मीडिया पर सुनने और पढ़ने को मिल रहा है कि, “फ्लावर समझी क्‍या, फायर है मैं”। अब वास्तव में कौन फायर और कौन फ्लावर उसके बारें में तो हम नहीं बता सकते, लेकिन जो भी हो। फिल्म ने दर्शकों के दिमाग पर अपनी छवि छोड़ने का काम किया है और अब लोग पुष्पा-2 की प्रतीक्षा अभी से करने लग गए हैं।

Anasuya Bharadwaj

मालूम हो कि साउथ इंडस्ट्री की यह फिल्म काफी हिट साबित हुई और इसका खुमार पूरे भारत में देखने को मिला। वहीं इस फिल्म की कहानी भले ही सामान्य नजर आती हो, लेकिन वास्तव में यह फिल्म कहानी के मामले में उतनी सपाट है नहीं, और फिल्म में एक नहीं बल्कि कई विलेन हैं। ऐसे में हम आपको इस कहानी के एक ऐसे ही किरदार से रूबरू कराने जा रहें। जो कहने को तो फिल्म में एक महिला का किरदार है, लेकिन वो कहीं न कहीं अल्लू अर्जुन या यूँ कहें फिल्म की पुष्पा को टक्कर देती। अब ऐसे में आप समझ तो गए होंगे, हम किसी बात करने वाले।

Anasuya Bharadwaj

फिर भी चलिए हम आपको बता ही देते हैं। जी हाँ हम बात करने वाले हैं, इस फिल्म के किरदार दक्षायिणी (Dakshayani) की। जिन्होंने फिल्म में मंगलम श्रृणु (Mangalam Srinu) की बीवी का किरदार निभाया है। मालूम हो कि दक्षायिणी (Dakshayani) का किरदार फिल्म में काफी खूंखार है और उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि सामने किसी का खून बह रहा है या नहीं, बल्कि उन्हें फिल्म में सिर्फ मतलब होता है तो अपने पान से और ऐसे में उनका यह किरदार पान खाएं हुए फिल्म में दर्शको को काफी आकर्षित करता है।

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि दक्षायिणी (Dakshayani) का किरदार निभाने वाली कोई और नहीं बल्कि साउथ की मशहूर ऐक्‍ट्रेस अनसूया भारद्वाज (Anasuya Bharadwaj) है। आइए ऐसे में जानते हैं इन्ही से जुडी कहानी…

गौरतलब हो कि ‘पुष्‍पा 2’ में अनसूया का किरदार नए अवतार में नजर आएगा। लेकिन पहले पार्ट में भी आपने उनके वहशीपन और निर्दयी ह्रदय की झलक तो देख ही ली। जी हाँ फिल्म का दृश्य तो याद ही होगा। जिसमें पुष्‍पा श्रृणु को धमकी देने उसके घर जाता है और तब वहां दक्षा का भाई राज मोगलिस एक को पीट रहा होता है, उसका गला रेत रहा है, लेकिन दक्षा मुंह में पान चबाते हुए उसे नजरअंदाज करती है।

ऐसे में जब पुष्पा के दूसरे पार्ट की तैयारी हो रही है तो स्वाभाविक सी बात है कि दक्षा अपने भाई के मौत का बदला तो अवश्य लेना चाहेगी। वैसे भी जो दक्षा गुस्से में आकर अपने पति के छाती पर बैठकर ब्‍लेड से उसका गला रेतने की कोशिश कर सकती है और लेडी विलेन का रूप कितना खतरनाक हो सकता, वह फिल्म के दूसरे हिस्से में जरूरी देखने को मिलेगा।

Anasuya Bharadwaj

वहीं अब हम दक्षा यानि अनसूया भारद्वाज के रियल लाइफ की बात करें तो वास्तविक जीवन में वो काफी संजीदा, बेबाक, बोल्‍ड और खूबसूरत हैं। बता दें कि अनसूया को फिल्‍म और टीवी इंडस्‍ट्री में काम करते हुए 19 साल हो गए हैं और उन्होंने ना सिर्फ एक्टिंग की है, बल्कि वो एंकर और होस्‍ट भी रह चुकी हैं।

Anasuya Bharadwaj

इसके अलावा बात अनसूया के जन्‍म की करें तो उनका जन्म 15 मई 1985 को विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश में हुआ है। 36 साल की अनसूया साल 2003 में ‘नागा’ फिल्‍म में एक म्‍यूजिक वीडियो में नजर आईं थी। जिसके बाद उन्होंने साल 2016 में एक्टिंग के क्षेत्र में कदम रखा। वहीं आखिर में बता दें कि दो बच्‍चों की मां अनसूया सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय रहती हैं और अक्सर पोस्ट करती रहती हैं।

Anasuya Bharadwaj

 

Back to top button