समाचार

मोबाइल पर पबजी गेम खेलता रहता था लड़का, मना किया तो मां, भाई, बहनों को गोली से उड़ा दिया

बच्चे और टीनएजर्स अक्सर मोबाइल पर गेम खेलते रहते हैं। इन्ही में से कुछ इसके एडिक्ट हो जाते हैं और उनपर इसका नशा इस कदर छाया रहता है कि अच्छा-बुरा कुछ भी नजर नहीं आता। इसी तरह की एक घटना सामने आई जहां एक लड़के को इंटरनेट पर पबजी गेम खेलने की सनक सवार थी। लड़के की मां और भाई-बहन उसे गेम खलने से रोकते थे, इस बात को लेकर अक्सर उनमें कहासुनी भी हो जाती थी।

एक दिन जब फिर इस लड़के को घरवालों ने पबजी गेम खेलने से मना किया तो उसने बंदूक उठा ली और मां, भाई और दो बहनों को गोली से उड़ा दिया। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं-

चार लोगों की हत्या से फैली थी सनसनी

पाकिस्तान के लाहौर में उस वक्त सनसनी फैल गई थी जब लोगों को पता चला की घर में एक ही परिवार के चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस को शुरू में कुछ समझ में नहीं आया लेकिन जब जांच आगे बढ़ी तो अब चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

डेली स्टार की खबर के मुताबिक, लाहौर की पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि उसने एक महिला डॉक्टर और उसके तीन बच्चों की हत्या के मामले को सुलझा लिया है। इन चारों की लाश लाहौर के गज्जुमता में उनके घर से मिली थी। उन्हें गोली मारी गई थी। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि महिला का बेटे जैन ने ही अपनी मां, भाई और बहनों का कत्ल किया है।

लड़के को पबजी गेम की लत थी

पुलिस के मुताबिक जैन इंटरनेट पर गेम खेलने का आदी था। उसे प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) खेलने की सनक थी। वह सारा दिन बस पबजी खेलने में लगा रहता था। परिवारवाले उसे अक्सर ऑनलाइन गेम खेलने से रोकते थे। इसे लेकर घर में आए दिन झगड़े होते रहते थे।

बीते साल अप्रैल में जैन ने पबजी गेम में रोड़ा बन रहे अपने परिवार को रास्ते से हटाने की साजिश रची। उसने अपनी मां, बहनों और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस को घर से डॉक्टर नाहीद मुबारिक (40), महनूर (16), जन्नत फातिमा (8) और तैमूर (21) की लाशें मिली थीं।

इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि पबजी गेम (PUBG Game) नहीं एक नशा बनता जा रहा है। क्योंकि हालात कुछ ऐसे ही हैं। कभी रिपोर्ट सामने आ रही है कि पबजी गेम के लिए मोबाइल खरीदने के लिए किसी बच्चे ने पिता के अकाउंट से पैसे चोरी कर लिए, तो किसी पैसे नहीं मिलने पर सुसाइड (Suicide) कर लिया। माता-पिता और अभिभावकों को अगर लगता है कि उनका बच्चा इंटरनेट पर पबजी जैसे गेम में ज्यादा समय दे रहा है तो उन्हें तुरंत अलर्ट हो जाना चाहिए। बच्चे को इससे दूर रखने के लिए बड़े संयम के साथ उन्हें आगे के कदम उठाने चाहिए, जिससे ना तो बच्चा बिगड़े और ना ही किसी तरह की अनहोनी की नौबत आए।

Back to top button