बॉलीवुड

सैफ अली खान की इस बात पर फ़िदा हो गई थी करीना कपूर, एक्टर के प्यार में पागल हुई थी एक्ट्रेस

अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) हिंदी सिनेमा के पावर कपल में गिने जाते हैं. दोनों की जोड़ी फैंस के बीच काफी चर्चा में बनी रहती है. दोनों ही कलाकारों को फैंस काफी प्यार देते हैं और दोनों की अपनी-अपनी अच्छी ख़ासी फैन फॉलोइंग है.

saif ali khan and kareena kapoor

गौरतलब है कि सैफ अली और करीना की शादी को 9 साल से भी अधिक समय हो गया है. दोनों ने साल 2012 में शादी की थी. हालांकि शादी के बंधन में बंधने से पहले करीना और सैफ ने एक दूसरे को कुछ सालों तक डेट भी किया था. आज हम आपको इन दोनों सितारों की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

saif ali khan and kareena kapoor

सैफ और करीना के एक दूसरे से शादी करने से पहले कुछ अफेयर भी रहे हैं. करीना ने बताया था कि जब वे बहुत छोटी थी तब ही उनका किसी अभिनेता पर क्रश था. वहीं हिंदी सिनेमा में उन्होंने अभिनेता शाहिद कपूर संग खूब इश्क लड़ाया था. जबकि शाहिद से ब्रेकअप के बाद करीना सैफ के नजदीक आई थी.

saif ali khan and kareena kapoor

दूसरी ओर सैफ के भी कई अफ़ेयर रहे हैं. यहां तक कि वे महज 20 साल की उम्र में शादी के बंधन में बंध गए थे. जब सैफ की ज़िंदगी में करीना की एंट्री हुई थी तब सैफ तलाकशुदा थे. उन्होंने अभिनेत्री अमृता सिंह से साल 1991 में शादी की थी. हालांकि दोनों ने साल 2003 में तलाक ले लिया था.

saif ali khan and kareena kapoor

तलाक के बाद सैफ ने एक विदेशी हसीना से प्रेम किया था लेकिन फिर दोनों ने ब्रेकअप कर लिया था. बाद में फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना एक दूसरे के बेहद नज़दीक आ गए. दोनों इस फिल्म की शूटिंग के अलावा बाहर भी मिलना-जुलना करते थे. दोनों पार्टीज में भी मिलते रहते थे.

saif ali khan and kareena kapoor

2009 में सैफ ने करीना के प्रति प्यार का इजहार करने के लिए अपने हाथ पर करीना के नाम टैटू करा लिया था. जबकि दोनों के अफेयर को अभी महज एक साल ही हुआ था. सैफ के टैटू पट खूब तहलका भी मचा था. लेकिन दोनों के रिश्ते पर मुहर लग गई थी. दोनों ने एक दूजे को पांच साल तक डेट किया और फिर शादी कर ली.

saif ali khan and kareena kapoor

अक्टूबर 2012 में सैफ अली खान और करीना कपूर ने शादी रचा ली थी. अपने एक साक्षात्कार में करीना ने इस बात का भी ख़ुलासा किया था कि आखिर उन्होंने किस वजह से सैफ से शादी की और उनमें सैफ को क्या चीज अच्छी लगी थी. करीना ने ख़ुलासा किया था कि उन्हें सैफ का बात करने का तरीका बहुत पसंद है. उनकी बातें प्रभावित करने वाली होती हैं. इसके अलावा सैफ टेंशन नहीं लेते हैं. यह बात भी करीना को काफी पसंद आई थी.

saif ali khan and kareena kapoor

बता दें कि करीना और सैफ एक दूजे के साथ ख़ास बॉन्डिंग साझा करते रहते हैं. किसी शो, अवॉर्ड शो आदि में भी यह देखा गया है. शादी के बाद दोनों अब दो बेटों के माता-पिता बने हैं. साल 2016 में करीना ने अपने पहले बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया था.

kareena and saif

वहीं साल 2021 में करीना और सैफ दूसरे बच्चे के माता-पिता बने थे. करीना ने फरवरी 2021 में एक और बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम जेह है.

Back to top button