राशिफल

Rashifal 28 January: आज इन 4 राशियों को थोड़ी मेहनत से ही सुख शांति व धन की प्राप्ति होगी, पढ़ें

हम आपको शुक्रवार 28 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है, कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। आपके मन में अचानक भौतिक वस्तुओं के प्रति मोह बढ़ेगा। आपको समझना होगा कि जीवन में पैसा ही सब कुछ नहीं होता है बल्कि मानसिक संतुष्टि भी बेहद जरूरी है। आपकी योजनाओं में बदलाव हो सकते हैं। कोई नई योजना सामने आ सकती है जो आपके मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा फायदेमंद रहेगी। इस समय आपको सकारात्मक विचारों पर ध्यान देना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने निजी एवं सार्वजनिक कार्यों के लिए आपको सही तरीके से समय को बांधने की जरूरत है। धन के मामले में आज लाभ की स्थिति बनी हुई है। भविष्य को ध्यान में रखकर धन का निवेश करने की योजना बना सकते हैं। आज बाजार के साथ तालमेल बनाने में दिक्कत आ सकती है। रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। कामकाज के लिए जरूरत से ज्‍यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कई स्रोतों से लाभ मिलने की उम्मीद हैं। चीजें आज आपके मुताबिक नहीं होंगी, ऐसे में निराश होने और किस्मत को कोसने से कोई फायदा नहीं है। इससे आप अपना कीमती वक़्त ही बर्बाद करेंगे। बेहतर होगा आप अपनी सोच सकारात्मक रखें। संचित कोष में वृद्धि होगी। जल्दबाजी में काेई निर्णय ना लें काेई भी निर्णय करने से पहले दस बार साेचना जरूरी है। घूमने-फिरने और मनोरंजन में धन का खर्च होगा। आपके व्यवहार को सराहा जाएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज शत्रु और प्रतिस्पर्धियों की भावनाओं के साथ आप की भावनाओं का संघर्ष होगा। आपको सोच-समझकर ही अपनी बात को किसी के सामने रखना चाहिए। पैतृक संपत्ति से आपको मुनाफा हो सकता है। घर पर अचानक कोई रिश्तेदार आ सकता है। आप अपने काम करने के तरीकों से लोगों को प्रभावित करेंगे। माता के सहयोग से आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा। छात्रों को सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अपने सभी काम सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। आज आप काम में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। आपके प्रतिद्वंद्वी आज आपकी प्रतिस्पर्धा में खड़े नहीं हो पाएंगे। जीवनसाथी के कारण आपको लाभ होगा। कोई नया काम हाथ में लेने से पहले सोच-विचार कर लें तो बेहतर है। आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे संपर्क करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। सेहत के मामले में आप बेहतर महसूस करेंगे। आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा। जीवनसाथी आपको कोई खुशखबरी भी दे सकते है। किसी बुजुर्ग की मदद करने से आपको लाभ होगा। कार्यस्थल पर कुछ परिवर्तन होने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी में आपका प्रभाव बढ़ेगा। व्यापारियों को आज असामान्य रूप से उच्च लाभ मिलेगा। आपके व्यावसायिक साझेदार की बुद्धिमत्ता आपको लाभ प्राप्त करने में मदद करेगी। जो लोग नौकरी में हैं उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। आज का दिन आपके लिए जोश और उत्साह से भरा रहेगा, परिवार और दोस्तों का साथ मिलने से आत्मविश्वास मज़बूत होगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

महिलाएं जरूरी वस्तुओं की खरीदारी करेंगी। आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहें। अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें। अगर आप व्यवसाय में किसी नये पार्टनर को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं तो उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य भली भांति जाँच लें। रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आज आप मेहनत ज्यादा करेंगे, लेकिन कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर काम की ज़िम्मेदारियां लेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। भीड़-भाड वाले इलाकों में गाड़ी चलाने से बचें। प्रॉपर्टी से जुड़े पुराने मामलें को ना उठाना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप फिजूलखर्च से बचें और निर्धारित काम समय पर पूरा करें। प्रतिद्वंदी आपका सामना करने में असमर्थ रहेंगें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मित्रों के सहयोग से किसी अधूरे कार्य को पूर्ण करने में सफलता प्राप्त होगी। मान सम्मान बढ़ने से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। जीवनसाथी या पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। करियर के लिए दिन अनुकूल है। खर्चों में वृद्धि होगी। नए कार्यों की शुरुआत में अच्छी सफलता प्राप्त होने वाली है। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कामयाबी मिल सकती है। सामाजिक स्तर पर आपके मशहूर होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धन के मामले में यह दिन थोड़ा तंगी का रहेगा। आय में वृद्धि के संकेत है। व्यवसाय या कार्यक्षेत्र में सफलता और आगे बढ़ने के मौके हैं। ससुराल पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में कोई ठोस कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी सकारात्मकता आपकी ताकत बन सकती है। आप अपनी कामयाबी को लेकर आश्वस्त रहेंगे। भ्रम की स्थिति के कारण आज मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ उठाने में परेशानी आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कामकाज से संबंधित यात्राएं हो सकती है। किसी ऐसे कारण के लिए दान करेंगे जो आपके दिल के करीब है। परिवार में किसी की मदद कर असीम संतोष मिलेगा। किसी नापसंद व्यक्ति के साथ यात्रा पर जाने का दबाव हो सकता है। उन्नति के अवसर मिल सकते हैं, परंतु पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। शरीर में आलस्य बना रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़ा किसी मामले के सुलझने से संतुष्टि मिलेगी। किसी गलत संगत का असर आपके भविष्य पर पड़ सकता हैं।

आपने Rashifal 28 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button