अध्यात्म

भिखारी को भी राजा बना देते हैं ‘गुड़ के चमत्कारी टोटके’, जाने इसे करने का सही तरीका

गुड़, सेहत के लिए काफी लाभकारी माना जाता है। कई लोग शक्कर की बजाय गुड़ इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्वाद और सेहत बढ़ाने के अलावा गुड़ टोटके करने के भी काम आता है। गुड़ के चमत्कारी टोटके आपके जीवन की कई समस्याओं को हल कर सकते हैं।

लाल किताब की माने तो गुड़ के टोटके जीवन में खुशियां लाते हैं। इन टोटकों को करने के बाद लाइफ में दुख समाप्त हो जाता है। ये टोटके आपकी पैसों से जुड़ी समस्या जड़ से मिटा देते हैं। वहीं नौकरी और शादी में आ रही बाधाओं में भी लाभकारी सिद्ध होते हैं।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

यदि आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो ये उपाय करें। गुड़ का टुकड़ा और एक सिक्का लाल कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के समक्ष रख देन। अब इस पोटली को धूप-दीप दिखाएं और तिजोरी या धन रखने की जगह पर रख दें। इस उपाय से पैसों की हर तरह की समस्या हल होगी।

कर्ज के मुक्ति पाने के लिए

यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हैं तो इस उपाय से कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं। गुड़ की मिठाई बनाएं। अब इसे मंगलवार को बजरंगबली के सामने भोग के रूप में चढ़ाएं। इसके साथ गुड़ और कहना का भोग भी लगाया जा सकता है।

इस उपाय से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव समाप्त हो जाता है। लाइफ स्थिर रहने लगती है। नतिजन कर्ज से भी मुक्ति मिल जाती है। वहीं ये उपाय आर्थिक समस्या का समाधान भी करता है।

पारिवारिक कलह दूर करने के लिए

यदि आपके घर अक्सर लड़ाई झगड़े और वाद विवाद होते रहते हैं तो यह उपाय करें। मंगलवार या शनिवार के दिन सवा किलो गुड़ जमीन में गाड़ दें। ध्यान रहे कि ऐसा करते समय कोई आपको देखें नहीं। इस टोटके से घर में शांति का माहौल रहेगा। सभी झगड़े खत्म हो जाएंगे।

शादी के लिए

शादी नहीं हो रही या मनचाहा जीवनसाथी न मिल रहा हो तो ये उपाय करें। गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना का भोजन कराएं। वहीं आटा में गुड़ मिलाकर पेड़ा तैयार कर लें। अब इसके ऊपर कुछ हल्दी मिलाकर इसे गाय को खिलाएं। इससे शादी में आ रही बाधाएं दूर होगी।

नौकरी के लिए

यदि आपको जॉब नहीं मिल रही, या नौकरी में प्रमोशन अटका हुआ है या अच्छी सैलरी वाली जॉब चाहिए तो ये उपाय आजमाएं। जब भी किसी जॉब का इंटरव्यू देने जाएं तो गुड़ और रोटी को मिलाकर किसी गाय को खिला दें। इससे जॉब से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएगी।

Back to top button