बॉलीवुड

अब भी रूप की रानी है ‘लगान’ की गोरी मेम, 52 की उम्र में भी लगती है 22 की, देखें नई तस्वीरें

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता आमिर खान को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए 33 साल से भी अधिक समय हो गया. आमिर खान ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में साल 1988 में रखे थे. अभिनेता की पहली फिल्म थी ‘क़यामत से क़यामत तक’. आमिर की पहली ही फिल्म काफी हिट रही थी. इसमें उनके साथ अहम रोल जानी-मानी अभिनेत्री जूही चावला ने अदा किया था.

aamir khan

अभिनेता आमिर खान ने अपने बेहतरीन काम से दुनियाभर में एक ख़ास पहचान बनाई है. आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था. 56 वर्षीय इस अभिनेता ने 90 के दशक में कई शानदार फ़िल्में दी है और भी यह सिलसिला जारी है. आमिर एक साल में एक फिल्म लाते है हालांकि वे एक फिल्म से ही फैंस के दिलों को जीत लेते हैं.

aamir khan

आमिर खान के फैंस को आमिर की आगामी फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है. लंबे समय से आमिर बड़े पर्दे पर नजर नहीं आए हैं. ऐसे में उनके फैंस के बीच उन्हें बड़े पर्दे पर देखने की बेकरारी बढ़ती ही जा रही है. हालांकि जल्द ही अभिनेता अपने फैंस के इस इंतज़ार को फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के जरिए ख़त्म करेंगे.

aamir khan

आमिर खान और करीना कपूर खान की मुख़्य भूमिका वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ इस साल 14 अप्रैल को प्रदर्शित होगी. बता दें कि आमिर ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. गजनी, दंगल, पीके, थ्री इडियट्स, राजा हिंदुस्तानी, दिल, फना, रंग दे बसंती, हम है राही प्यार के, मन जैसी कई हिट फ़िल्में दी है. वहीं उनकी शानदार फिल्मों में ‘लगान’ भी शामिल है.

lagaan

बता दें कि ‘लगान’ फिल्म क्रिकेट पर आधारित थी. यह फिल्म साल 2001 में आई थी और इसे दर्शकों ने ख़ूब प्यार दिया था. आज भी फिल्म को दर्शक बड़े चाव के साथ देखते हैं. आमिर तो अपनी अदाकारी से फैंस के दिलों पर छाए ही सही वहीं अभिनेत्री ग्रेसी सिंह के अभिनय को भी पसंद किया गया था. इन दोनों के अलावा एलिजाबेथ रसेल उर्फ रशेल शैले (Rachel Shelley) भी दर्शकों के दिलों में उतर गई थी.

 rachel shelley

गौरतलब है कि फिल्म में एक अंग्रेजी मेम भी थी. फिल्म में दिखाया गया था कि अंग्रेजी मेम ने गांव वालों का ख़ूब साथ दिया था और क्रिकेट मैच की जीत में उनका अहम योगदान रहा था. फिम में यह किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का असली नाम रशेल शैले (Rachel Shelley) है. उन्हें ‘लगान’ में एलिजाबेथ रसेल के रोल में देखा गया था.

 rachel shelley

ख़ास बात यह है कि आज करीब 20 सालों के बाद भी रशेल शैले पहले की तरह ही नज़र आती है. उनकी तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल होती रहती है. उनकी उम्र 52 साल हो चुकी है लेकिन उनकी खूबसूरती, उनकी मुस्कान और उनकी सादगी के आगे उनकी उम्र गायब हो जाती है.

rachel shelley

 

एक्ट्रेस के फैंस पेज से अक्सर उनकी तस्वीरें वायरल होती है. उनकी तस्वीरों को देखने के बाद फैंस उनकी जमकर तारीफ़ करते हैं. न केवल उनकी ख़ूबसूरती बल्कि उनकी सादगी और मुस्कान को भी खूब सराहा जाता है.

rachel shelley

फ़िलहाल सोशल मीडिया पर रशेल की एक तस्वीर ख़ूब सुर्ख़ियों में है. इसमें वे बेबी पिंक कलर की जैकेट में देखने को मिल रही हैं. वे हंसती हुई नज़र आ रही हैं. इस तस्वीर पर फैंस ख़ूब कमेंट्स आ रहे है. एक फैन ने लिखा कि, ‘सो ब्यूटीफुल’. जबकि एक ने तो यह लिख दिया कि, ‘आप तो 16 साल की लग रही हैं’.

rachel shelley

बता दें कि रशेल का जन्म 25 अगस्त 1969 को यूनाइटेड किंगडम में हुआ था. 52 साल की रशेल ने साल 1995 में मैथ्यू पार्कहिल से शादी की थी. रशेल एक अभिनेत्री होने के साथ ही एक मॉडल और राइटर भी हैं.

rachelshelley

Back to top button