बॉलीवुड

जब मां ने ही खोल दिए थे रणबीर के राज, ऋषि के सामने कहा- इसकी शादी हो गई, सुहागरात भी मना ली

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर, कपूर परिवार के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक माने जाते हैं. ऋषि कपूर ने अपने पांच दशक के करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी थी. बता दें कि ऋषि कपूर ने फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में भी काम किया था.

rishi kapoor and neetu kapoor

ऋषि कपूर हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेता रहे हैं. 4 सितंबर 1952 को जन्में ऋषि कपूर आज इस दुनिया में नहीं है हालांकि फैंस के दिलों में वे हमेशा जीवित रहेंगे. ऋषि कपूर हिंदी सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता रहे हैं जिनके साथ हिंदी सिनेमा में चार-पांच नहीं बल्कि 20 अभिनेत्रियों ने अपने करियर की शुरुआत की थी.

rishi kapoor and neetu kapoor

बड़े पर्दे पर ऋषि कपूर कई अदाकाराओं संग रोमांस करते हुए देखे गए. हालांकि उनकी जोड़ी सबसे अधिक जानी-मानी अभिनेत्री नीतू कपूर के साथ पसंद की गई. दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया और इसी बीच दोनों के दिल में एक दूजे के लिए प्यार पनप गया. बड़े पर्दे के साथ ही दोनों की जोड़ी असल ज़िंदगी में भी बन गई.

neetu kapoor

हिंदी सिनेमा में ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी काफी चर्चा में रही है और दोनों की प्रेम कहानी भी. एक दूजे को दिल देने के बाद दोनों ने हमेशा-हमेशा के लिए एक दूजे के होने का मन बना लिया था. अपने प्यार को नया नाम देने के लिए दोनों दिग्गज़ों ने साल 1980 में ब्याह रचा लिया था.

हाल ही में ऋषि और नीतू की शादी की 42वीं सालगिरह थी. हालांकि ऋषि के इस दुनिया में न होने के चलते इसका कोई ख़ास महत्व रह नहीं गया है. वैसे आपको बता दें कि ऋषि के अभिनय की विरासत को उनके बेटे रणबीर कपूर आगे बढ़ा रहे हैं. शादी के बाद नीतू और ऋषि दो बच्चों के माता-पिता बने थे.

rishi kapoor and neetu kapoor with ranbir and riddhima

ऋषि कपूर और नीतू की बेटी का नाम रिद्धिमा कपूर है. जिन्होंने साल 2006 में भरत साहनी से शादी की थी. रिद्धिमा एक फैशन डिजाइनर है. रिद्धिमा ने अपने माता-पिता की तरह फिल्मों में आना उचित नहीं समझा. वहीं रणबीर अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चले.

rishi kapoor and neetu kapoor ranbir and alia

रणबीर ने साल 2007 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. वे अपनी अदाकारी के साथ ही अपने लव अफ़ेयर्स को लेकर भी खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. फिलहाल वे लंबे समय से अभिनेत्री आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं. खबरें यह भी है कि जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं हालांकि नीतू ने एक बार बताया था कि वे किसे अपनी बहू बनाना चाहती हैं.

एक बार नीतू ऋषि के साथ ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) में पहुंची थीं. तब उन्होंने सुनील ग्रोवर के सामने एक ख़ास इच्छा जाहिर की थी. दरअसल शो में सुनील अपने डॉ. मशहूर गुलाटी के रोल में थे और तब उनसे नीतू ने कहा था कि, ‘मुझे लगता है कि आपकी कोई बहन है, जिसकी मेरे बेटे से शादी हो चुकी है. हनीमून भी हो चुका है.’

बता दें कि सुनील शो में एक महिला ‘गुत्थी’ का रोल भी अदा करते थे. इसके बाद शो में दिखाया जाता है कि गुत्थी और रणबीर रोमांस कर रहे होते है. आख़िरी में नीतू ने कहा कि, ‘मैं अपने कंगन देना चाहूंगी.’ वहीं जब कपिल ने गुत्थी को चिढ़ाया तो नीतू ने कपिल शर्मा से कहा कि, ‘लेकिन, जो हो चुका है उसे लेकर मैं क्या कर सकती हूं? शादी हो गई, हनीमून हो गया. अभी कंगन पहनाने थे, तो वे भी पहना दिए. इस पर कपिल ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘आपको इन्हें हथकड़ी डलवानी चाहिए थी.

Back to top button