विशेष

एक ही साल में 21 बच्चों की ‘मां’ बन गईं थी ये महिला। जानिए कितने रुपए करती हैं बच्चों पर खर्च

बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने सरोगेसी की मदद से एक बच्चें को जन्म दिया है। जी हां उनके पति निक जोनस और उन्होंने एक बेटी का वेलकम अपने परिवार में किया है। वहीं इसी के साथ एक बार फिर यह तकनीक सुर्खियों में आ गई है। वैसे बॉलीवुड सेलेब्स में सिर्फ़ प्रियंका ही नहीं, जिन्होंने इस तकनीक का उपयोग माँ बनने के लिए किया है, बल्कि इससे पहले कई सितारे इस तकनीक का उपयोग करते हुए माता-पिता बनने का सुख भोग रहें हैं।

priyanka chopra

मालूम हो कि प्रियंका चोपड़ा से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा और शिल्पा शेट्टी सहित एकता कपूर भी इस तकनीक से मां बन चुकी हैं। लेकिन क्या आपको यह मालूम है कि इस तकनीक की बदौलत एक महिला ने 21 बच्चों को जन्म दिया था? नहीं पता तो चलिए आज हम आपको बताते हैं…

Surrogate Babies

बता दें कि इस महिला का नाम क्रिस्टिना ओजतुर्क है। जो रूस की रहने वाली है और इन्होंने सरोगेसी की मदद से 1 साल के अंदर 21 बच्चों को जन्म दिया था।

मालूम हो कि वो सिर्फ 24 साल की हैं और क्रिस्टिना ने लक्ष्य रखा है कि वो 105 बच्चों की मां बनना चाहती हैं और इसका जिक्र उन्होंने अपने इंस्टाग्राम बायो में भी किया था। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि क्रिस्टिना ओजतुर्क एक अरबपति महिला हैं और वो रूस की राजधानी मॉस्को में रहती हैं।

Surrogate Babies

इसके अलावा बता दें कि क्रिस्टिना ओजतुर्क के पति मॉस्को के अरबपति शख्स हैं और उनकी उम्र 57 साल है। इतना ही नहीं क्रिस्टिना अपने 57 वर्षीय पति गैलिप ओजतुर्क से जॉर्जिया में मिली थीं और वहीं से दोनो की प्रेम कहानी शुरू हुई और फिर दोनों ने शादी की।

Surrogate Babies

Surrogate Babies

जिसके एक साल के भीतर ही ये दोनों 21 बच्चों के अभिवावक बनें। वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले 1 साल में ये कपल 21 बच्चों का अभिभावक बन गया है। बता दें कि डेली मेल की खबर के मुताबिक, पिछले 1 साल में इस कपल ने 68 लाख रुपए इन बच्चों के पैदा करने के लिए खर्च किया है।

वहीं आख़िर में बता दें कि गैलिप और क्रिस्टिना मार्च 2020 से लेकर जुलाई 2021 तक करीब 1 करोड़ 43 लाख रुपए सरोगेसी पर खर्च कर चुके हैं और इसके अलावा करीब 68 लाख रुपए का खर्चा वो इन बच्चों की देखरेख पर खर्च कर चुके हैं।

Back to top button