विशेष

मां की दूसरी शादी की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर लड़की ने लिखा दिल छू लेने वाला मैसेज। पढ़ें…

मां ने रचाई दूसरी शादी तो बेटी ने ऐसे व्यक्त की ख़ुशी, जिसे देखकर ख़ुश हो जाएगा आपका मन...

अक़्सर एक कहावत आपने लोगों के मुख से जरूर सुनी होगी कि जोड़ियां तो ऊपर वाला बनाता है, लेकिन ऐसे में हम कहेंगे नहीं जरा रुकिए सच्चाई इतनी सी नहीं, बल्कि न जानें कितनी जोड़ियां ऐसी हैं। जो यहीं बनती हैं और टूट भी जाती है। अब इसे आप क्या कहेंगे?

Mother Second Wedding

जी हां भले ही शादी एक पवित्र बंधन है, लेकिन यही बंधन कई बार जीवन में अनगिनत प्रकार की मुसीबतें भी खड़ी कर देता है या फिर इसका बुरा असर पति पत्नी के पूरे जीवन में पड़ता है। हां बशर्तें कि कुछ लोग ऐसे भी समाज मे होते हैं जो सामाजिक दबाव के कारण ताउम्र उस बोझ को ढोने का काम करते हैं। जिसमें कोई आनंद नहीं होता।

Mother Second Wedding

बता दें कि ऐसे ही एक रिश्ते का ज़िक्र सोशल मीडिया पर एक लड़की ने किया है। बता दें कि लड़की ने अपनी मां से जुड़ा ही वाकया साझा किया और उसने बताया कि मेरी मां भी सालों तक शादी के एक ऐसे रिश्ते को ढो रही थी, जिसमें वह खुश नहीं थी। इतना ही नहीं लड़की ने लिखा कि मां लंबे समय से एक गलत शादी को निभा रही थी।

लेकिन आखिरकार उसका सुखद अंत हुआ। वैसे यहां हम आपको बता दें कि अंत का अर्थ आप प्रथमदृष्टया जो निकाल रहें वो नहीं है बल्कि यह है कि लड़की की मां ने एक दूसरी शादी कर ली है।

Mother Second Wedding

Mother Second Wedding

मालूम हो कि अब इस लड़की द्वारा शेयर की गई तस्वीरें और विडियोज वायरल हो रहें। जिसमें उसने अपनी मां की शादी से जुड़ी पोस्ट की थी। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इस कहानी को लोग सोशल मीडिया पर हाथों हाथ ले रहे और लड़की की तारीफ़ भी कर रहें हैं।

बता दें कि एक यूजर ने लड़की की तारीफ करते हुए कहा कि आज के दौर में ऐसी ही लड़कियों और बेटियों की जरूरत है, जो समाज के थोपे गए जबरदस्ती के बंधनों को तोड़कर एक सुखद जिंदगी गुजार सके और दूसरों की भी मदद करें।

वहीं जानकारी के लिए यह भी बता दें कि मां की शादी के फोटो और वीडियो शेयर करने वाली लड़की का ट्विटर अकाउंट @alphaw1fe नाम से हैं और इस अकाउंट पर जो फ़ोटोज़ वग़ैरह साझा की गईं हैं वो उसके मां की ही हैं।

बता दें कि लड़की सोशल मीडिया के जरिए बताती है कि उसकी मां दूसरी शादी कर रही हैं और वह इससे बहुत खुश है। मालूम हो कि वहीं एक तस्वीर में लड़की की मां ने मेंहदी भी लगाई हुई है।

Soni-Somani

Soni-Somani

Soni-Somani

इतना ही नहीं लड़की ने पहले मां के हाथों में लगी मेंहदी की तस्वीर डालकर लिखा कि, “विश्वास नहीं हो रहा है कि मां की शादी हो रही है।” वहीं मालूम हो कि लड़की ने एक 20 सेकंड का वीडियो भी जारी किया है। जिसमें उसकी मां दूल्हे को माला पहना रही है। कुल-मिलाकर देखें तो यह एक ऐसी कहानी है।

Soni-Somani

जो हमें और समाज को बहुत कुछ सीख दे रही है और ऐसी कहानियों से समाज को बहुत कुछ समझने की जरूरत भी है। वैसे आख़िर में सिर्फ एक बात, जिस रिश्ते में विश्वास और प्यार न हो, उसकी कोई क़ीमत नहीं होती। फ़िर व्यर्थ के दिखवाये से क्या मतलब और कहीं न कहीं यह कहानी और लड़की यही संदेश इन तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से दे रही है।

Back to top button