राजनीति

कैमरे के सामने खूब रोईं योगी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने जा रही सुभावती, बताई क्यों छोड़ी बीजेपी

उत्तरप्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनावी घमासान काफ़ी जोरदार होने की संभावना है। बता दें कि सूबे की सियासत में आए दिन नए-नए सियासी समीकरण देखने को मिल रहे हैं। कभी कोई भाजपा का दामन छोड़ सपाई हो जाता है तो कभी कोई सपा से निकलकर भाजपाई हो जाता है। ऐसे में कुल-मिलाकर देखें तो माहौल बड़ा टाइट लग रहा है। वहीं इस बार चुनाव में अब गोरखपुर शहर सीट भी हॉट सीट बनाते जा रही है।

जी हां पहले यहां से भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को प्रत्याशी बनाया। जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बड़ा दांव खेला है। गौरतलब हो कि समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बीजेपी के कद्दावर नेता रहे 2018 में गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव लड़ने वाले स्वर्गीय उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को चुनाव लड़वाने की तैयारी कर ली है।

Upendra Shimla Wife Subhavati

इतना ही नहीं बता दें कि सुभावती शुक्ला और उनके दोनों बेटों ने अब समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है और अखिलेश यादव ने गोरखपुर शहर सीट पर उन्हें चुनाव लड़ने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि वहीं, उपेंद्र दत्त शुक्ला के बेटों ने बीजेपी पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। वहीं मालूम हो कि सपा में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए सुभावती शुक्ला और उनके बेटे ने भाजपा के ऊपर उपेक्षा का आरोप लगाया और वो इस दौरान रोते हुए भी नजर आएं।

Upendra Shimla Wife Subhavati

बता दें कि एक मीडिया संस्थान से बातचीत में सुभावती शुक्ला के बेटे अरविंद शुक्ला ने कहा कि, ” मेरे पिता उपेंद्र शुक्ला अपने मृत्यु तक भाजपा में ही रहे। वे प्रदेश स्तर से लेकर मंडल स्तर तक सबको साथ लेकर चले। लेकिन उनकी मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमारे परिवार से मिलने तक नहीं आए। मैं और मेरे भाई कई बार मिलने गए।”

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आख़िर मेरे परिवार ने क्या अपराध किया है और उन्होंने मेरे परिवार को आख़िर क्या दिया। वहीं इस दौरान सुभावती शुक्ला भी भावुक होती नजर आईं।

Upendra Shimla Wife Subhavati

Upendra Shimla Wife Subhavati

वहीं बता दें कि उपेंद्र शुक्ला एक समय यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बेहद करीबी थे और वे गोरखपुर क्षेत्र में पार्टी का ब्राह्मण चेहरा भी थे। लेकिन आज स्थितियां बदल गईं हैं और जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा से इस्तीफा दिया था।

उसके बाद उपेंद्र शुक्ला ने ही गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव लड़ा था लेकिन वे सपा के प्रवीण निषाद से चुनाव हार गए और बता दें कि उपेंद्र दत्त शुक्ला का मई 2020 में ब्रेन हेमरेज से निधन हो गया था।

Upendra Shimla Wife Subhavati

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे…

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। वहीं यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी और चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है।

Back to top button