बॉलीवुड

आलिया-इमरान से रानी-काजोल तक, आपस में भाई-बहन है ये मशहूर कलाकार, किसी को कानोंकान ख़बर नहीं

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारें है जो आपस में सगे न सही हालांकि चचेरे या मौसरे भाई बहन हैं और इस बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं है. आलिया भट्ट-इमरान हाशमी हों या फिर रणवीर सिंह-सोनम कपूर हों ये सभी स्टार्स आपस में एक-दूसरे के साथ ख़ास रिश्ता साझा करते हैं. आइए आपको इनके साथ ही कुछ और स्टार्स के बीच के रिश्ते के बारे में भी बताते हैं.

दिलीप कुमार और अयूब खान…

dilip and ayub

बता दें कि दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था. वे हिंदी सिनेमा में ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से मशहूर थे. उनका अभिनेता अयूब खान से ख़ास रिश्ता था. दरअसल अयूब खान और दिलीप चाचा भतीजे थे. अयूब दिलीप के भाई, नासिर ख़ान के बेटे हैं. बता दें कि अयूब ने कई फिल्मों के साथ ही कई धारावाहिकों में भी काम किया है.

साजिद नाडियाडवाला-फ़राह ख़ान और फ़रहान अख्तर-ज़ोया अख़्तर…

farah and sajid

मशहूर फिल्म निर्माता और मशहूर कोरियोग्राफर एवं निर्देशक फराह खान आपस में भाई बहन हैं. ये तो सभी को पता है हालांकि
यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि साजिद और फराह अभिनेता फरहान अख़्तर एवं ज़ोया अख़्तर के भी भाई बहन लगते हैं. फरहान और जोया भी सगे भाई बहन है वहीं इन दोनों का साजिद और फराह से भी भाई बहन का रिश्ता है. बता दें इनकी मां आपस में बहनें हैं.

इमरान हाशमी और आलिया भट्ट…

emraan and alia

इमरान हाशमी और आलिया भट्ट के बीच के रिश्ते से आप शायद ही वाकिफ हो. आपको बता दें कि दोनों आपस में भाई-बहन लगते हैं. दरअसल आलिया भट्ट के पिता और मशहूर निर्देशक महेश भट्ट एवं इमरान हाशमी की मां चचेरे भाई बहन हैं. इस हिसाब से इमरान और आलिया भी भाई बहन हुए.

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा और करीना कपूर…

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन दो बच्चों के पिता है. बेटे अभिषेक की शादी विश्व सुंदरी रह चुकी और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से हुई थी. वहीं बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन की शादी निखिल नंदा से हुई थी. निखिल, करीना कपूर की बुआ रितु नंदा के बेटे हैं. इस हिसाब से अमिताभ की बेटी श्वेता और करीना के बीच ननद-भाभी का रिश्ता हुआ.

शबाना आजमी और तब्बू…

shabana azmi and tabu

शबाना आजमी और तब्बू दोनों ही हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकाराएं हैं. हालांकि दोनों के बीच एक ख़ास रिश्ता भी है. तब्बू के पिता जमाल हाशमी और शबाना आजमी भाई-बहन है और ऐसे में तब्बू एवं शबाना के बीच बुआ-भतीजी का रिश्ता हुआ.

रणवीर सिंह और सोनम कपूर…

sonam kapoor and ranveer singh

आपको यह जानकर झटका लग सकता है कि रणवीर सिंह और सोनम कपूर आपस में भाई-बहन है. सोनम की नानी और रणवीर सिंह के दादा, भाई-बहन थे और ऐसे में सोनम-रणवीर भी एक दूसरे के भाई-बहन हुए हैं. इस हिसाब से सोनम के पिता और दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर, रणवीर के मौसा भी लगते हैं.

काजोल, रानी मुखर्जी और अयान मुखर्जी…

rani kajol and ayan mukerji

काजोल और रानी मुखर्जी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराएं हैं. वहीं अयान मुखर्जी एक जाने-माने निर्देशक है. ये तीनों कलाकार आपस में भाई-बहन हैं. तीनों के पिता आपस में चचेरे भाई थे.

Back to top button