बॉलीवुड

जवानी में भी अपने हुस्न से लोगों के दिल जीते लेती थी ‘दया भाभी’, गंदी फिल्मों में भी किया है काम

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पहचाना जाता है. इस धारावाहिक ने अपने नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज कर रखे हैं. बीते 13 सालों से यह शो छोटे पर्दे की दुनिया पर राज कर रहा है. चाहे बच्चे हो या बूढ़े, महिला हो या पुरुष हर कोई ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को काफी पसंद करता है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) शो को घर-घर में पसंद किया जाता है. सब टीवी (SAB TV) पर आने वाले इस हास्य धारावाहिक का हर एक कलाकार ख़ास पहचान रखता है. शो में कुछ समय के लिए नज़र आने वाले कलाकार को भी फैंस जानते हैं. वहीं शो के लीड कलाकार तो बॉलीवुड स्टार्स जैसी लोकप्रियता रखते हैं.

taarak mehta ka ooltah chashmah

बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो की शुरुआत जुलाई 2008 में हुई थी. यह धारावाहिक अपने 13 साल पूरे कर चुका है. शो में कई सितारें ऐसे है जो शुरू से ही शो के साथ जुड़े हुए थे और अब भी जुड़े हैं. वहीं कई स्टार्स समय-समय पर शो का साथ छोड़ चुके है. इसमें एक नाम दया बेन का भी है. दया बेन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का नाम दिशा वकानी है.

disha vakani

गौरतलब है कि एक समय दिशा वकानी शो की जान थीं. वे शुरू से ही शो के साथ जुडी थी. उनका अंदाज, उनका बोलने का तरीका दर्शकों के दिलों में उतर जाता था हालांकि दिशा ने साल 2017 में इस शो को छोड़ दिया था लेकिन अभिनेत्री की लोकप्रियता में अब भी कोई कमी नहीं आई है.

disha vakani

दिशा वकानी अपना पूरा समय इन दिनों अपने परिवार को दे रही हैं. हालांकि अक्सर उनसे जुड़ी कोई न कोई ऐसी ख़बर जरुर आती रहती है जो फैंस के बीच चर्चा का विषय बन जाती है. फिलहाल दिशा की सोशल मीडिया पर कुछ पुरानी तस्वीरें वायरल हो रही है जिन्हें उनके फैंस ख़ूब पसंद कर रहे हैं.

disha vakani

गौरतलब है कि दिशा की ये पुरानी तस्वीरें उस समय की है जब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो की शुरुआत नहीं हुई थी. इससे पहले भी दिशा ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी हुई थी.

disha vakani

दिशा की ये तस्वीरें उनकी जवानी के दिनों की है. तस्वीरें देखने के बाद साफ तौर से कहा जा सकता है कि दिशा पहले भी काफी ख़ूबसूरत लगती थीं. बताया जाता है कि दिशा वकानी जब स्कूल में थी तब ही उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने गुजरात कॉलेज, अहमदाबाद से नटाकीय कला में स्नातक किया है.

disha vakani

टीवी पर काम करने से पहले दिशा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों और बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है. दिशा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में बी-ग्रेड फिल्म कॉमसिन (Disha Vakani Debut Movie) से की थी. उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में भी काम किया है.

disha vakani

दिशा बॉलीवुड में देवदास (Devdas), मंगल पांडे (Mangal Pandey), सी कंपनी, जोधा अकबर (Jodha Akbar), लव स्टोरी 2050 (Love Story 2050) जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. हालांकि उन्हें ख़ास और बड़ी पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने ही दिलाई है. आज भी फैंस उन्हें दया भाभी या दया बेन ही कहते हैं.

disha vakani

43 साल की दिशा साल 2015 में 37 साल की उम्र में दुल्हन बने थीं. उन्होंने मुंबई के चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पाडिया से शादी की थी.

disha vakani

साल 2017 में दोनों एक बेटी के माता-पिता बने थे जिसका नाम स्तुति है. बेटी के जन्म के समय से ही दिशा ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो’ छोड़ दिया था.

disha vakani

Back to top button