दिलचस्प

जब दुल्हन विदाई के बाद ससुराल की बजाय डेंटल कॉलेज में उतरी: दूल्हे की हरकत से लोग सकते में

कभी-कभी संयोग ऐसा बनता है कि सोचो कुछ और होता है कुछ। सभी जानते हैं कि शादी के बाद दुल्हन विदा होकर सीधे अपने ससुराल जाती है। लेकिन लखनऊ में एक शादी के दौरान ऐसा नहीं हुआ। यहां दूल्हा शादी के बाद दुल्हन को कार से लेकर सीधे डेंटल कॉलेज पहुंच गया। क्या है पूरा वाकया आपको आगे बताते हैं-

दूल्हा-दुल्हन की कार डेंटल कॉलेज की तरफ मुड़ गई

दरअसल दूल्हा अभिषेक सिंह की बारात गुरुवार को लखनऊ के आलमबाग से कानपुर गई थी। कानपुर में अभिषेक की कीर्ति से शादी हुई जिसके बाद शुक्रवार सुबह विदाई हुई। शुक्रवार को ही दूल्‍हे अभिषेक की बीडीएस फाइनल ईयर की परीक्षा 11 बजे से लखनऊ में थी। रास्ते में दूल्हे अभिषेक को लगा कि अब घर जाने में और रस्‍में पूर्ण करने पर देर हो जाएगी और परीक्षा छूट सकती है।

दूल्हे अभिषेक ने घर की रस्मों को बाद में निभाने का फैसला लिया अपनी दुल्हन सहित कार को सीधे परीक्षा केंद्र रायबरेली रोड स्‍थ‍ित डेंटल कालेज की तरफ मोड़ दिया। दूल्‍हे के इस फैसले में दुल्हन कीर्ति ने भी साथ दिया। कॉलेज में दूल्हा-दुल्हन को देखकर एक बार तो सभी टीचर और स्टूडेंट भौचक्के रह गए। लेकिन जब असलियत पता चली तो सभी ने दूल्हा और दुल्हन की खूब दाद दी। कीर्ति दोपहर बाद 3.30 बजे अभिषेक की परीक्षा खत्म होने तक वहीं कार में बैठी रही। परीक्षा के बाद सभी स्टूडेंट्स ने उनके साथ ग्रुप फोटो खिंचाई और उन्हें शादी की बधाई दी।

शादी और उससे जुड़ी रस्में दूल्हा और दुल्हन के जीवन की यादगार लम्हें होती हैं, परन्तु ये लम्हें अभिषेक और कीर्ति के लिए और भी यादगार बन गया, क्योंकि दूल्हे अभिषेक को अपनी दुल्हन कीर्ति को विदा कराके अपने घर की बजाय सीधे परीक्षा भवन पहुंचना पड़ा था। कॉलेजे में दूल्हा-दुल्हन को देखकर सभी अचरज में जरूर पड़े लेकिन जब मामला पता चला तो हंसे भी और दोनों की तारीफ भी की।

Back to top button