समाचार

VIDEO: प्रेग्नेंट महिला अफसर को बाल पकड़कर खींचा, लात मारी; पेट पर कूदा, क्या ऐसे चलेगी नेतागिरी

अगर किसी नेता खासकर छोटे नेताओं के दिमाग पर नेतागिरी का नशा चढ़ गया तो उसका अंजाम आम लोगों के लिए कभी-कभी बहुत बुरा हो जाता है। महाराष्ट्र के सतारा में अपनी दबंगई में चूर एक पूर्व सरपंच ने हैवानियत का ऐसा नंगा नाच किया कि जिसने भी उसे देखा या सुना उसकी रूह कांप गई। इस घटना का वीडियो सामने आने पर उसकी आवाज मुंबई में बैठे राज्य के हुक्मरानों तक गूंज गई है।

प्रेग्नेंट अफसर के साथ बेरहमी   

महाराष्ट्र के सतारा जिले में पूर्व सरपंच ने महिला फॉरेस्ट रेंजर की लाठी-डंडों और लात-घूसों से बुरी तरह पिटाई की। महिला अधिकारी तीन महीने की प्रेग्नेंट थीं और आरोपी भी यह बात जानता था।

घटना पलासवड़े गांव में बुधवार को हुई, जहां पूर्व सरपंच रामचंद्र जानकर ने पत्नी के साथ मिलकर महिला वन रेंजर सिंधु सनप और उनके पति सूर्यजी थोम्ब्रे को डंडों से पीटा। सिंधु और सूर्याजी थोम्ब्रे पर यह हमला तब हुआ, जब वे ड्यूटी पर थे और गश्त के लिए निकले थे।जो वीडियो सामने आया है, उसमें आरोपी सिंधु सनप को अमानवीय तरीके से पीटा जा रहा है। सरपंच ने महिला अफसर की गर्दन को पैर से दबाया और फिर पेट पर कूद गया।

पैसे मांग रहा था आरोपी

 सूर्याजी थोम्ब्रे के मुताबिक, ”गश्ती के दौरान सरपंच की पत्नी ने उन्हें थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। सिंधु सनप ने बीच-बचाव किया तो वो मुझे छोड़कर उस पर टूट पड़े और डंडों से पीटना शुरू कर दिया। मैंने पूरे मामले का वीडियो शूट किया है।”पीड़ित महिला अफसर ने बताया, ” मैंने 3 महीने पहले जॉइन किया था, शुरू से ही पूर्व सरपंच मुझे धमकी देते थे, मुझसे पैसे मांगते थे। काम से लौटते समय उन्होंने मेरे साथ मारपीट की, मेरे पति को चप्पलों से पीटा।”


वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस

वीडियो के सामने आते ही पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। सतारा के SP अजय कुमार बंसल ने बताया, “गर्भवती फॉरेस्ट रेंजर की मेडिकल जांच की जा रही है। मामले में अगर भ्रूण को कोई नुकसान पहुंचता है तो आगे की कार्रवाई में इसे भी शामिल किया जाएगा।” सतारा की एएसपी अर्चना दलाल ने कहा कि दोनों आरोपियों पर आईपीसी की धारा 352, 353 व 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 महिला आयोग ने भी मांगी रिपोर्ट

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने कहा कि आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और सतारा पुलिस से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

आदित्य ठाकरे ने घटना पर लिया संज्ञान

राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने इस घटना का संज्ञान लिया है। ठाकरे ने ट्वीट किया, “आरोपियों को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है और सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।” वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए थे। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया था। सतारा पुलिस ने पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच शुरू हो गई है।

Back to top button