समाचार

CDS बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत BJP में हुए शामिल, इस जगह से लड़ सकते हैं चुनाव

राजनीति जगत में आज उस वक्त एक बड़ी हलचल हुई जब भारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत के भाई कर्नल(रिटायर्ड) विजय रावत बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंर धामी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। उत्तराखंड की राजनीति के लिए इसे बीजेपी का बड़ा दांव माना जा रहा है। उत्तराखंड से वो विधानसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं।

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कर्नल विजय रावत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विज़न से बेहद प्रभावित हैं। भविष्य के लिए उनकी जो दूरदृष्टि है उसका कोई मुकाबला नहीं है।उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का अवसर देने के लिए पार्टी का धन्यवाद जताया है। कर्नल विजय रावत ने कहा कि मेरे पिता ने भी रिटायर होने के बाद बीजेपी का साथ दिया था, और अब मैं रिटायर होने के बाद बीजेपी में शामिल हो रहा हूं।

कर्नल विजय रावत ने चुनाव लड़ने के भी संकेत दिए हैं। कर्नल विजय रावत ने कहा कि मुझे उत्तराखंड राज्य के लिए उनका (उत्तराखंड सीएम) का विजन पसंद है, यह मेरे भाई दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के दिमाग में जो था, उससे मेल खाता है। बीजेपी की भी यही सोच है. यदि वे मुझसे पूछते हैं, तो मैं जरूर उत्तराखंड के लोगों की सेवा करूंगा।

उधर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बिपिन रावत और उनके परिवार ने राष्ट्र के लिए जो सेवा की है उसके लिए वह उन्हें नमन करते हैं, वह सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने के लिए कार्य करते रहेंगे।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ऐसे चेहरों की तलाश है जो देशभक्ति के पैमाने पर बीजेपी के मापदंडों को छू सकें। उत्तरांखड और पंजाब राज्यों में बीजेपी को आज दो ऐसे ही चेहरे अपने साथ जोड़ने में कामयाबी मिली है। दिवंगत सीडीएस जनरल विपिन रावत के छोटे भाई उत्तराखंड में बीजेपी के मंच पर आ गए हैं तो दूसरी तरफ पंजाब में पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल जेजे सिंह ने आज ही बीजेपी का मोर्चा संभाल लिया है।

Back to top button