बॉलीवुड

इस हादसे की वज़ह से महिमा चौधरी का चमकता चेहरा हुआ था बर्बाद, बताते हुए आंखों से छलके आंसू…

दार्जिलिंग में जन्मीं महिमा चौधरी किसी पहचान की मोहताज नहीं। जी हां उन्होंने ‘परदेश’ मूवी से हिंदी सिनेमा में अपना कदम रखा था। वहीं जब हम बात महिमा चौधरी के निजी जीवन की करें तो पाते हैं कि उन्होंने अपनी हाई-स्कूल तक की पढ़ाई डाउन हिल स्कूल से संपन्न की थी। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज दार्जिलिंग से पूरी की। इसके बाद उन्होंने साल 1990 में पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा।

Mahima Chaudhry

बता दें कि भले ही महिमा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ एक समय जोर-शोर से रुख किया था, लेकिन वो इस इंडस्ट्री में ज़्यादा सफल नहीं हो पाई। वहीं बता दें कि एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने सालों बाद अपने करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में कई खुलासे किए।

बता दें कि महिमा चौधरी ने अपनी पहली ही मूवी से फैंस के दिलोदिमाग में जगह बना ली थी, लेकिन फिर उनके साथ कुछ ऐसा होता है, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल जाती है। आइए ऐसे में समझें पूरी कहानी…

Mahima Chaudhry

बता दें कि एक समय महिमा चौधरी ने खुलासा किया कि उनका शुरुआती दौर में काफ़ी सुरूर बॉलीवुड के चाहने वालों पर दिख रहा था लेकिन एक वक्त महिमा के साथ कुछ ऐसा हुआ कि जिससे न सिर्फ उनका चेहरा बिगड़ गया, बल्कि फिल्मी करियर भी तबाह हो गया।

Mahima Chaudhry

अब आप सोच में पड़े कि आखिर उनके साथ क्या हुआ था तो बता दें कि इस बात का जिक्र करते हुए महिमा की आंखें भर आईं थी और उन्होंने उस इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैसे वो पूरी तरीके से टूट गईं थी।

Mahima Chaudhry

गौरतलब हो कि अभिनेत्री महिमा चौधरी ने पिंकविला से बातचीत के दौरान बीते दौर में ये सभी किस्से शेयर किए थे। जिसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी कुछ बातें विस्तार से बताई। बता दें कि उस दौरान महिमा ने बताया था कि साल 1999 के करीब मैं अजय देवगन (Ajay devgn), काजोल (Kajol) और प्रकाश झा के साथ फिल्म ‘दिल क्या करे (Dil Kya Kare)’ में काम कर रही थी और शूटिंग के लिए निकलते समय बेंगलुरु में एक ट्रक ने मेरी कार को जोरदार टक्कर मार दी थी।

इतना ही नहीं अपनी बात आगे रखते हुए महिमा ने आगे बताया था कि झटका इतना तेज था कि मेरी कार की हालत बिगड़ गई और गाड़ी में लगा कांच टूटा गया। इतना ही नहीं मेरे चेहरे में उसके टुकड़े जा घुसे। ऐसे में मैं दर्द से तड़प रही थी और मुझे अस्पताल ले जाया गया जहां मेरी मां और अजय पहुंचे थे।

Mahima Chaudhry

इसके अलावा महिमा ने बताया था कि जब मैं होश में आई तो मैंने उन दोनों को आपस में कुछ बात करते हुए देखा, उसके बाद जब मैंने अपना चेहरा शीशे में देखा तो मैं डर गई थी। मालूम हो कि मेरे चेहरे में कांच के 67 टुकड़े थे और जिसे निकाला गया। लेकिन उसके बाद मेरी हालत क्या हो सकती है। इससे आप सभी वाक़िफ़ हैं।

mahima chaudhary

 

वहीं आख़िर में बता दें कि महिमा ने उस इंटरव्यू में बताया था कि मेरे चेहरे की सर्जरी होने में काफी लंबा समय लगा और मैंने इस दौरान खुद को घर में कैद कर लिया। मुझे धूप में निकलना मना था, मैं शीशे में अपना चेहरा भी नहीं देखती थी और फिर मुझे अपने करियर की चिंता भी सता रही थी।

mahima

मेरे पास बहुत सारी फिल्में थीं जिनकी शूटिंग मुझे करनी थी लेकिन एक हादसे ने मेरे करियर पर रोक लगा दी थी। वहीं आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि महिमा ने परदेश के अलावा दिल है तुम्हारा, बागबान, लज्जा, दीवाने, सैंडविच और धड़कन जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके साथ हुए इस दर्दनाक हादसे ने उनकी राहें और जिंदगी ही बदल कर रख दी।

वहीं मालूम हो जब साक्षात्कार के दौरान महिमा ने इन बातों को करीब हादसे के 21 साल बाद शेयर किया था तब उनकी आंखों में आंसू साफ देखें जा सकते थे।

 

Back to top button