बॉलीवुड

शादी के बाद धर्मेंद्र की बेटी ईशा ने छोड़ दी थी एक्टिंग, कहां- मैं बच्चे पैदा करना चाहती थीं

दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में होती है. धरम जी ने साल 1960 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और दशकों तक बड़े पर्दे पर राज किया. वहीं हेमा मनलिनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1968 में राज कपूर की फिल्म से की थी और उन्होंने भी लंबे समय तक बड़े पर्दे पर धमाल मचाया.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी जब अपने करियर में शिखर पर थे तब दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और दोनों की जोड़ी बड़े परदे पर काफी हिट रही. वहीं असल ज़िंदगी में भी दोनों जोड़ी बना बैठे. शादीशुदा धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था. वहीं हेमा भी धर्मेंद्र को देखने के बाद उनसे शादी करने के सपने सजाने लगी थी.

धरम जी और हेमा ने दुनिया की परवाह किए बिना साल 1980 में शादी कर ली थी. दोनों की शादी बहुत निजी तरीके से संपन्न हुई थी. शादी के बाअद दोनों कलाकार दो बेटियों के माता-पिता बने थे. बड़ी बेटी का नाम ईशा देओल है वहीं छोटी बेटी का नाम हाना देओल हैं. दोनों की ही शादी हो चुकी है और दोनों ने ही फिल्मों में काम किया लेकिन ईशा और अहाना दोनों ही फ्लॉप रही.

dharmendra hema malini and esha deol

ख़ासकर ईशा देओल के करियर के शुरुआती समय में ख़ूब चर्चे होते थे. उनमें लोग हेमा मालिनी की छवि देखते थे लेकिन उनका फ़िल्मी करियर लंबा नहीं रहा और वे फ्लॉप हो गई. वहीं जल्द ही अभिनेत्री ने अभिनय की दुनिया को भी छोड़ दिया था. लेकिन साल 2021 में उन्होंने वापसी की थी. हालांकिइससे पहले वे फिल्मों से दूर क्यों हुई थी ? इसका जवाब खुद उन्होंने ही दिया था.

dharmendra hema malini and esha deol

बता दें कि ईशा देओल का जन्म 2 नवंबर 1981 को मुंबई में हुआ था. 40 साल की हो चुकी ईशा ने साल 2002 में फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रखे थे. उनके डेब्यू को करीब 20 साला पूरे हो चुके हों. ईशा की पहली फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ थी. इस फिल्म में ईशा के अलावा संजय कपूर, आफताब शिवदासानी, अनुपम खेर, जाया बच्चन आदि ने काम किया था. इसका निर्माण बोनी कपूर ने किया था.

esha deol

साल 2013 में की शादी…

ईशा देओल कई फिल्मों में काम कर चुकी है हालांकि वे बड़ी एक्ट्रेस नहीं बन पाई. अभिनेत्री ने साल 2013 में अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड भरत तख़्तानी से शादी की थी. ईशा और भरत दो बेटियों मिराया तख़्तानी और राध्या तख़्तानी के माता-पिता बने. शादी के बाद ईशा ने फिल्म उद्योग से दूरी बना ली थी.

esha deol

लंबे समय तक ईशा फिल्मों से दूर रही और उन्होंने साल 2021 में वापसी की. वापसी के दौरान उनसे एक्टिंग से दूर रहने का कारण पूछा गया था तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि, ”मेरा हमेशा से प्लान था कि मैं शादी के बाद पर्सनल लाइफ पर फोकस करूंगी. ऐसा नहीं है कि मेरे पास शादी के बाद काम नहीं आ रहा था. उस समय मेरे पास कई दिलचस्प प्रोजेक्ट्स आए, लेकिन मैं फिल्में नहीं करना चाहती थी”.

esha deol

आगे अभिनेत्री ने कहा था कि, ”शादी के बाद मैं जानती थी कि मुझे बच्चे चाहिए. मैं एन्जॉय करना चाहती थी और परिवार के साथ समय बिताना चाहती थी. जब मैंने शोबिज छोड़ा तो मैं बहू लाइफ और पत्नी के रूप में खुद को जीना चाहती थी. लगता है कि यह ठीक भी है, हम सभी को अपनी पर्सनल लाइफ को समय देना चाहिए और अटेंशन भी”.

esha deol

Back to top button