दिलचस्प

किस परिवार की बहू हैं मुकेश अंबानी की बहन नीना: जानिए धीरूभाई अंबानी की बेटी जुड़ी रोचक बातें

देश की सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी और उनकी फैमिली के बारे में तो करीब हर कोई जानता है। मगर इस परिवार के कुछ और सदस्‍य भी हैं जिनके बारे में लोगों को ज्यादा पता नहीं है। इन्हीं लोगों में मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी की बहन नीना का भी नाम है जो अपने दोनों भाइयों के परिवार से काफी निकट हैं।

धीरूभाई अंबानी और कोकिला बेन की बेटी और मुकेश अंबानी-अनिल अंबानी की बहन नीना कोठारी भी एक बड़े बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। लेकिन उनकी चर्चा कम होती है। इसका बड़ा कारण है कि नीना का स्‍वभाव शर्मीला है और मीडिया को फेस करना उन्‍हें सहज नहीं लगता। इसलिए अंबानी परिवार के हर फंक्‍शन का हिस्‍सा होने के बाद भी नीना को बहुत कम ही तस्‍वीरों और वीडियो में देखा गया है।

नीता अंबानी की चहेती हैं नीना

नीना अपनी भाभी नीता अंबानी की चहेती हैं। ऐसा नहीं है कि टीना अंबानी से नीना अच्‍छा बॉन्‍ड शेयर नहीं करती हैं, मगर अपनी दोनों भाभियों में से नीना कोठारी अंबानी खानदान की बड़ी बहू नीता अंबानी के ज्‍यादा करीब हैं। हम आपको नीना कोठारी से जुड़ी कुछ ऐसी ही रोचक बातें बताएंगे, जो आपको नहीं पता होंगी-

कोठारी परिवार में नीना की हुई शादी

नीना कोठारी की शादी एचसी कोठारी ग्रुप के चेयरमैन रहे भद्र श्‍याम कोठारी से हुई। मगर वर्ष 2015 में कैंसर की बीमारी की वजह से नीना के पति का देहांत हो गया। आपको बता दें कि कोठारी ग्रुप देश के बड़े बिजनेस ग्रुप्‍स में से एक है, और इसकी शुरुआत एचसी कोठारी ने की थी जो नीना कोठारी के ससुर थे।

नीना के दो बच्‍चे हैं 

नीना कोठारी के दो बच्‍चे हैं। बेटी का नाम नयनतारा है और बेटे के नाम अर्जुन कोठारी है। नीना के दोनों ही बच्‍चों की शादी हो चुकी है। नयनतारा की शादी साल 2012 में हुई थी। भांजी की शादी की खुशी में मामा मुकेश अंबानी ने अपने घर एंटीलिया में प्री-वेडिंग पार्टी रखी थी, जिसमें कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी शिरकत की थी। आपको बता दें कि नयनतारा ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ग्रुप के डायरेक्‍टर शामित भारतिया से लव मैरिज की थी।

वहीं वर्ष 2019 में नीना कोठारी के बेटे अर्जुन कोठारी की शादी अनंदिता कोठारी से हुई थी। यह शादी मुंबई से हुई थी और शादी में पूरे अंबानी परिवार के साथ ही कई बॉलिवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हुए थे। नीना की ही तरह उनके दोनों बच्‍चे भी मीडिया में कम ही नजर आते हैं।

फैमिली बिजनेस संभालती हैं नीना

 भद्र श्याम कोठारी के देहांत के बाद से नीना ही अपने फैमिली बिजनेस को संभाल रही हैं। नीना कोठारी शुगर मील्स की मालकिन बन चुकी हैं और भारत की पावरफुल महिलाओं में उनका नाम गिना जाता है। वहीं नीना के बेटे अर्जुन कोठारी अपने पिता की शुगर मील्स, केमिकल बिजनेस और पेट्रोलियम बिजनेस को संभाल रहे हैं और कोठारी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर भी  हैं।

Back to top button