बॉलीवुड

अब ऐसी दिखती है ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ की जीनत अमान, 70 की होने पर भी नहीं गया चेहरे का नूर – Pics

‘सत्यम शिवम सुंदरम’ यह फिल्म आप सभी को जरूर याद होगी। 1978 में रिलीज हुई ये फिल्म आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग इसे बड़े चाव से देखते हैं। इस फिल्म के डायलॉग, कहानी से लेकर गाने और कलाकारों की एक्टिंग तक, इसमें सबकुछ अव्वल दर्जे का था। फिल्म में जीनत अमान और शशि कपूर लीड में थे। फिल्म में दोनों के बीच की कैमेस्ट्री आज भी लोगों को बहुत भाती है।

रूपा बन जीनत ने जीता था दर्शकों का दिल

शशि कपूर फिल्म में राजीव बने थे तो जीनत ने रूप का किरदार निभाया था। रुपा फिल्म का एक ऐसा किरदार था जिसे निभाने के लिए बहुत कॉन्फिडेंस की जरुरत थी। जीनत में वह कॉन्फिडेंस कूट-कूट के भरा था। उन्होंने अपने लुक और अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था।

पहले हेमा को ऑफर हुई थी फिल्म

‘सत्यम शिवम सुंदरम’ पहले हेमा मालिनी को ऑफर हुई थी, हालांकि वह किसी कारण से फिल्म नहीं कर पाई थी। फिर ये रोल जीनत की झोली में आ गिरा। उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म के किरदार में जान फूंक सबका दिल जीत लिया।

70 की उम्र में भी है खूबसूरत

zeenat aman

फिल्म में जीनत अमान बहुत ही स्मार्ट और ब्यूटीफुल लगी थी। फिल्म को रिलीज हुए 44 साल हो गए हैं। जीनत भी 70 वर्ष की हो गई है, लेकिन इसके बावजूद उनकी स्मार्टनेस और खूबसूरती बरकरार है। उम्र ने उन्हें भले बूढ़ा कर दिया हो, बाल सफेद और चेहरे पर झुर्रियां आ गई हो, लेकिन उन्होंने खुद को इस तरह मेंटेन कर कर रखा है कि वह 44 साल पहले वाली एलीगेन्स आज भी बनी हुई है।

बिना मेकअप दिखती है कमाल

70 और 80 के दशक में जीनत सबसे सुंदर अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थी। वह बिना मेकअप के भी कमाल की लगती थी। उनकी इसी खूबसूरती पर बड़े-बड़े फिल्म अभिनेता फिदा हो जाते थे। इन दिनों जीनत की कुछ लैटस्ट तस्वीरें इंटरनेट पर तहलका मचा रही है। इन तस्वीरों में जीनत का वह ब्यूटी सिग्नेचर अभी भी जैसा का तैसा ही नजर आ रहा है।

लेटेस्ट फोटोशूट में दिखीं बेहद सुंदर

दरअसल जीनत ने 70 की उम्र में एक फोटोशूट करवाया है। इस दौरान उन्होंने फैशन डिजाइनर जोड़ी अबू जानी और संदीप खोसला के डिजाइन किए कपड़े पहन रखे हैं। उनकी इस खूबसूरत सफेद ड्रेस में हाथ से फ्लोरल मोटिफ्स की कढ़ाई की गई है। इसमें कलरफुल सिल्क थ्रेड का वर्क है। इस कस्टम मेड कोट में वह बला की खूबसूरत लग रही हैं। वहीं ब्लैक एंड व्हाइट हेयर्स और ट्रांसपेरेंट चश्मा उनके लुक में चार चांद लगा रहा है।

उनके इस लुक को देख फैंस तारीफ़ों के पूल बांध रहे हैं। किसी ने लिखा आपके जैसा को नहीं। वहीं कोई बोला आप आज भी पहले जैसी हसीन हैं। बताते चलें कि जीनत मिस इंडिया की सेकंड रनर अप और मिस एशिया पेसिफिक इंटरनैशनल पैजन्ट का ताज अपने नाम करने वाली पहली भारतीय हैं। इसके बाद उन्होंने ‘द ईविल विद इन ‘ से एक्टिंग डेब्यू किया था। फिर ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ ने उन्हें पॉपुलर कर दिया। इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में दिखीं।

Back to top button