समाचार

धर्म परिवर्तन से जुड़ा खौफनाक मामला, पत्नी को जान से मारा; फिर बेटी को रोता छोड़ भाग गया पति

मोहम्मद यासीन ने अपनी तीन साल की बेटी को फ्लैट के बाहर निकाल दिया, इसके बाद पत्नी शिवा को मार डाला

लखनऊ (यूपी)! देश में धर्म-परिवर्तन की घटनाएं तेजी के साथ बढ़ रही है। गौरतलब हो कि इन धर्म परिवर्तन के पीछे अधिकतर बार वज़ह क्या होती है? यह आप सभी जानते और समझते हैं। वहीं अब एक ऐसी ही धर्म-परिवर्तन की ख़बर निकलकर आ रही है। जो आपके रौंगटे खड़े कर देगी। जी हां बता दें कि यहां मामला सिर्फ़ धर्म परिवर्तन तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि बात उससे कहीं आगे तक बढ़कर चली गईं। जिसके बाद अब आसपास के लोग ऐसी घटना से आशंकित नज़र आ रहें हैं।

बता दें कि यह पूरी घटना उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से सम्बंधित है और लखनऊ के पारा इलाके की काशीराम कालोनी में गुरुवार देर शाम जो घटना घटित हुई। उसने मानवता पर ही सवालिया निशान खड़े कर दिए। मालूम हो कि यहां पर आयुर्वेदिक दवाईयों का सेल्समैन मोहम्मद यासीन ने न सिर्फ़ अपनी तीन साल की बेटी को फ्लैट के बाहर निकाल दिया। बल्कि इसके बाद अपनी पत्नी को मार डाला।

वहीं बता दें कि इस मामले में जो विशेष बात रही वो ये है कि यह मामला सिर्फ मर्डर से नहीं जुड़ा हुआ, बल्कि धर्म-परिवर्तन से भी सम्बंधित है। मालूम हो कि 26 वर्षीय जारा खान का असली नाम शिवा विश्वकर्मा है और उसे, उसके पति ने ही मुँह में तकिया लगाकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं इस हत्या के बाद आरोपी पति फ्लैट का दरवाजा बंद करके फरार हो गया। मालूम हो कि जारा, यासीन की दूसरी पत्नी थी। वहीं जब जारा यानी शिवा विश्वकर्मा के भाई ने उसे फोन लगाया। फिर उस दौरान जारा का फोन रिसिव नही हुआ।

ऐसे में भाई ने बहन के घर आकर कुशलक्षेम जानने की कोशिश की। लेकिन जब वो बहन के घर पहुँचा तो वहां का मंजर देखकर वो हैरान रह गया। जी हां मालूम हो कि जब उसका भाई फ्लैट पर पहुंचा तो उसकी आंखें गहरे सदमे के मारे खुली की खुली रह गई और सांसे जैसे रुक सी गई, क्योंकि उसने जैसे ही दरवाजे के अंदर पहुँचकर देखा तो उसकी बहन का शव गद्दे में लिपटा हुआ था। वहीं इसके बाद मृतका के भाई ने इसकी सूचना पुलिस और फोरेंसिक टीम को दी। जिसके बाद घटनास्थल पर पहुँचकर पुलिस ने निरीक्षण किया। वहीं अब पुलिस की टीमें हत्यारोपित यासीन की तलाश में दबिश दे रही हैं।

kanpur triple murder case

वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक बता दें कि मोहम्मद यासीन बहराइच के नानपारा का रहने वाला है और वो यहां पारा की काशीराम आवासीय कालोनी के ब्लाक नंबर दो में दूसरी पत्नी जारा खान उर्फ सोफिया और तीन साल की बेटी सारा के साथ रहता था। वहीं मालूम हो कि इस मामले से सम्बंधित जो जानकारी निकलकर आ रही। उसके मुताबिक हत्या वाले दिन शाम को यासीन और जारा फ्लैट में थे और इसी बीच उनमें किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इतना ही नहीं विवाद के दौरान यासीन ने बेटी को फ्लैट के बाहर निकालकर दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और उसके बाद जारा की हत्या कर दी।

वहीं आख़िर में बता दें कि इस मामले में एसीपी ने बताया कि यासीन की पहली पत्नी शहरबानो है। शहरबानो से आठ साल पहले यासीन का विवाह हुआ था। वहीं शहरबानो से शादी के दो साल बाद यासीन ने जारा से प्रेम विवाह किया था और जारा हिंदू है। उसका पहले नाम शिवा विश्वकर्मा था, लेकिन शादी के बाद उसने नाम बदल लिया था और शहरबानो जोकि यासीन की पहली पत्नी है वो बहराइच में रहती है। तीन-चार दिन पहले शहरबानो अपने बेटे के साथ यहां आई थी और वह भी फ्लैट में ही रह रही थी और घटना के समय शहरबानो अपने बेटे के साथ बाहर मोहल्ले में सड़क पर टहल रही थी। ऐसे में शहरबानो से प्राथमिक पूछताछ हुई तो उसने घटना की जानकारी से इंकार किया। इतना ही नहीं एसीपी का कहना है कि आगे की तफ्तीश जारी है और घटना से जुड़े सभी एंगल खंगाले जा रहें हैं।

Back to top button