विशेष

धीरूभाई की बेटी ने की लव मैरिज, शादी के बाद ससुराल में परेशान हुई तो पिता ने कहा खुद मैनेज करो

भारत के सबसे बड़े व्यापारी में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance) के संस्थापक धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की विरासत उनके दोनों बेटे मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और अनिल अंबानी (Anil Ambani) द्वारा आगे बढ़ाई जा रही है.

लोगों को ये बात भी नहीं पता है कि, मुकेश अंबानी की दो सगी बहनें भी हैं. उनकी इन बहनों का नाम नीना और दीप्ति है. दीप्ति धीरूभाई की सबसे छोटी संतान हैं. उन्होंने अपने भाई मुकेश अंबानी के दोस्त से लव मैरिज की है.

dipti ambani and raj salgaocar

दीप्ति अंबानी के पति का नाम राज सालगांवकर है. राज सालगांवकर मूल रूप से गोवा शहर के रहने वाले है. और वहीं सेटल है. दीप्ति अंबानी भी शादी के बाद पति के साथ गोवा में ही रहती है. आपको बता दें कि दीप्ति और राज़ की शादी वर्ष 1983 में हुई थी. अपनी शादी के बाद वह मुंबई से गोवा शिफ्ट हो गई थीं. दिल से पूरी मराठी दीप्ति के लिए गोवा में सेटल होना काफी मुश्किल भरा रहा था.

dipti ambani and raj salgaocar

दीप्ति शादी करने के बाद पहली बार जब ससुराल गईं तो उन्हें अपनी सास समेत परिवार के कई लोगों से बात करने में भी काफी परेशानी होती थी. क्योंकि उन लोगों को कोंकणी के सिवा कोई और भाषा आती नहीं थी. और दीप्ति को कोंकणी जरा भी नहीं आती थी. वहीं दूसरी तरफ मुंबई के बाद गोवा के सुनसान और शांत ससुराल में दीप्ति का मन जरा भी नहीं लगता था.

ऐसे में वह एक बार गुस्से में आकर अपने पिता से शिकायत कर बैठी की ये कहाँ आ गई मैं. यहां तो पूरी तरह से सन्नाटा है. किसी तरह की कोई मस्ती भी नहीं होती है. दीप्ति के इतना कहने पर उनके पिता धीरूभाई ने उन्हें समझाया कि तुम जिस चीज की कमी महसूस कर रही हो उसे वहां बनाओ. देखते ही देखते दीप्ति गोवा के रंग में रंग गईं. अब वह कोंकणी भी जानती हैं और गोवा की लाइफस्टाइल भी जीती हैं.

dipti ambani and raj salgaocar

दीप्ति के पति वी. एम. सलगावकर ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं, जो अयस्क खनन, लौह अयस्क के निर्यात, रियल एस्टेट और स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़ी हुई है. बताया जाता है कि, लगभग पांच साल तक दीप्ति और राज का रिलेशनशिप चला और साल 1983 में दोनों परिवारों की सहमति से दीप्ति और राज ने एक दूसरे से शादी कर ली.

दीप्ति के पति राज सलगावकर बहुत एज्युकेटेड है. उन्होंने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है. साथ ही अमेरिका की पेनसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से फाइनेंस में एमबीए भी किया है.

dipti ambani and raj salgaocar

दीप्ति और राज सलगावकर दो बच्चों के पिता हैं, जिनका नाम इशिता सलगावकर और विक्रम सलगावकर है. इशिता सलगावकर की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई से हुई है. दीप्ति लाइम लाइट से भी काफी दूर रहती है. ज्ञात होकि दीप्ति अम्बानी के पिता धीरूभाई अम्बानी और राज सलगावकर के पिता भी अच्छे दोस्त हुआ करते थे.

Back to top button