बॉलीवुड

पत्नी ऐश्वर्या को तलाक़ देकर चर्चा में आए धनुष कितने सम्पत्ति के हैं मालिक? जानिए…

सिर्फ़ दसवीं तक पढ़ें हैं साउथ के सुपरस्टार धनुष? एक फ़िल्म के लिए इतने करोड़ करते हैं चार्ज...

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के कलाकार धनुष रजनीकांत की छोटी बेटी ऐश्वर्या को तलाक देने के बाद एकाएक सुर्खियों में आ गए हैं और उनकी चर्चा अब पूरे देश में हो रही है। भले ही वो साउथ के एक्टर हैं, लेकिन अब उनके बारें में लोग सबकुछ जानना चाहते हैं कि उनका पूरा नाम क्या है? उन्होंने कितनी पढ़ाई की है, शादी और उनकी लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई थी वग़ैरह- वग़ैरह। इतना ही नहीं दिलचस्पी तो लोगों में ऐसी भी है कि वो यह भी जानना चाहते हैं कि धनुष की कमाई कितनी है। वो रहते कहाँ हैं आदि। आइए ऐसे में आज हम आपको धनुष से जुड़ी हर एक बातें बताते हैं…

Dhanush

बता दें कि हालिया दौर में धनुष की एक फ़िल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम ‘अतरंगी रे’ था और इस फ़िल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और सारा अली खान नज़र आईं थीं। वहीं बीते दिनों यानी सोमवार को उन्होंने अपनी पत्नी ऐश्वर्या को करीब 18 साल बाद तलाक दे दिया और उन्होंने अभी नवम्बर महीने में शादी की 18वीं सालगिरह सेलिब्रेट की थी। मालूम हो कि सोमवार को धनुष ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की।

जिसमें उन्होंने लिखा कि, “मैंने और ऐश्वर्या ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया है, अब हम खुद की तलाश करेंगे।” अब ये तो धनुष ही जानें कि अपने भीतर वो अब क्या तलाश करने जा रहें, लेकिन उनके तलाक से उनके फैंस काफ़ी हैरान नजऱ आ रहें हैं। वहीं अब बात धनुष के व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उनका असली असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है और उन्होंने अपनी एक्टिंग और टैलेंट से साउथ इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया।

इतना ही नहीं मालूम हो कि साउथ इंडस्ट्री में धनुष और ऐश्वर्या की जोड़ी को ‘पॉवर कपल’ कहते थे, लेकिन ये कपल अब अलग हो गया है। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि धनुष ने हिंदी फिल्म ‘रांझणा’ में भी काम किया है और इस फ़िल्म ने उन्हें पूरे भारत में पहचान दिलाई थी।

कितना चार्ज करते हैं एक फ़िल्म के लिए धनुष…

बता दें कि धनुष मशहूर अभिनेता रजनीकांत के दामाद रहें हैं। ऐसे में उनकी जीवन शैली भी काफी विशाल है और वो एक आलीशान जीवन जीते हैं। बता दें कि आज की स्थिति में धनुष अरबपति हैं और एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धनुष एक फ़िल्म के लिए तकरीबन 8 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि धनुष नेशनल अवार्ड विनर भी रहें हैं।

Dhanush

वहीं जब हम बात रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या की करेगे तो पाते हैं कि वो एक सिंगर हैं और एक साल में तकरीबन 7 से 35 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं। वहीं बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक साउथ के मल्टी टैलेंटेड एक्टर धनुष ने सिर्फ 2020 में करीब 145 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

हर साल बढ़ रही धनुष की कमाई…

Dhanush

इतना ही नहीं बता दें कि जब कोरोना काल के बीच लोगों की आमदनी कम हो रही। उस दौरान भी उनकी कमाई में इज़ाफ़ा हुआ है। बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट कहती है कि पिछले साल यानी 2021 में 142 करोड़ रुपए की कमाई धनुष ने की थी। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में धनुष की कुल नेट वर्थ 22 मिलियन डॉलर यानि 160 करोड़ रुपए रही है।

Dhanush

Dhanush

वहीं उल्लेखनीय बात यह है कि जिस घर में धनुष रहते हैं, उसकी चर्चा भी आए दिन होती रहती है और धनुष के इस घर की कीमत तकरीबन 20 से 25 करोड़ रुपए है और धनुष का यह घर चेन्नई के एक पॉश इलाके में है। इसके अलावा बता दें कि धनुष ने अपना काफी पैसा कई अन्य प्रॉपर्टी में भी इंवेस्ट किया है। इतना ही नहीं धनुष ने अभिनय के अलावा डायरेक्शन, प्लेबैक सिंगर व बतौर प्रोड्यूसर भी खुद को साबित किया है।

Dhanush

वहीं आपको यह जानकारी शायद ही हो कि धनुष एक्टर नही बल्कि मरीन इंजीनियर बनना चाहते थे, लेकिन किस्मत में कुछ और लिखा हुआ था और फिर क्या? वो फिल्मी क्षेत्र में आ गए और उन्होंने अपना एक नया मुकाम स्थापित किया।

सिर्फ़ दसवीं तक पढ़ें हैं धनुष?…

बता दें कि धनुष के बारे में एक बात यह कही जाती हैं कि उन्होंने सिर्फ़ दसवीं तक की पढ़ाई की है, लेकिन हम आपको बता दें कि इस खबर को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं उपलब्ध और अलग-अलग स्त्रोत से अलग-अलग जानकारी मिलती है। एक मीडिया रिपोर्ट यह दावा करती है कि धनुष सिर्फ 10वीं तक ही पढ़े है, वह 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हो गए थे।

वहीं अन्य रिपोर्ट्स यह भी कहती हैं कि उन्होंने बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) में डिग्री भी ली है और ये डिग्री उन्होंने मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी से हासिल की है। अब ऐसे में इन खबरों में क्या सच्चाई? वह तो धनुष ही जानें। लेकिन हम आपको बता दें कि धनुष ने 2004 में ऐश्वर्या से शादी की थी और वर्तमान में उनके दो बच्चें हैं जिनके नाम यात्रा और लिंगा राजा है। इसके अलावा बता दें कि धनुष अब तक करीब 46 फिल्मों में काम कर चुके हैं और उन्होंने 4 नेशनल फिल्म अवॉर्ड समेत कुल 13 बड़े पुरस्कार जीत चुके हैं।

Back to top button