बॉलीवुड

जब पत्नी के साथ पर बोलते हुए भावुक हो गए अक्षय, कहा- जब मैं बिखरा तो ट्विंकल ने संभाला और पाला

हिंदी सिनेमा के पावर कपल अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) फैंस के बीच अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं. शादी के बाद से इन दोनों कलाकारों का साथ 21 साल का हो गया है. हाल ही में सोमवार (17 जनवरी) को अक्षय और ट्विंकल ने शादी की 21वीं सालगिरह मनाई. अक्षय और ट्विंकल ने साल 2001 में शादी की थी.

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय और ट्विंकल हेशा एक दूजे के लिए खड़े रहे हैं. दोनों का रिश्ता काफी मजबूत है और किसी भी रिश्ते में प्रेम एवं विश्वास काफी महत्वपूर्ण होता है. अक्षय और ट्विंकल के रिश्ते में भी यह नियम लागू होता है. दोनों एक दूसरे से ख़ूब प्यार करते हैं और एक दूजे पर दोनों को बहुत विश्वास भी है.

akshay kumar and twinkle khanna

जहां अक्षय कुमार एक बड़े सुपरस्टार बने तो वहीं ट्विंकल चाहे फिल्मों में एक अदाकारा के रूप में सफ़ल नहीं रही हालांकि उन्होंने एक निर्माता और एक लेखिका के रूप में खुद को साबित किया है. दोनों की ही जोड़ी हमेशा फैंस को कपल गोल्स देते रहती है.

akshay kumar and twinkle khanna

गौरतलब है कि अक्षय और ट्विंकल की शादी की भविष्यवाणी विवाह बंधन में बंधने से पहले ही हो गई थी. ट्विंकल के पिता राजेश खन्ना एक ज्योतिषी को जानते थे और उन्होंने ट्विंकल से कहा था कि तुम्हारी शादी अक्षय से होगी.

हैरानी की बात है कि उस समय ट्विंकल, अक्षय को जानती तक नहीं थी. हाल ही में ट्विंकल ने जैकी श्रॉफ के साथ एक बातचीत में कहा था कि, ”पापा के पास एक ज्योतिष आए और उन्होंने कहा कि आपकी बेटी अक्षय कुमार से शादी करेगी. जबकि मैं तो उस समय अक्षय को जानती भी नहीं थी”.

akshay kumar and twinkle khanna

बता दें कि अक्षय और ट्विंकल का प्यार साल 1999 में आई दोनों की हिट फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान परवान चढ़ा था. सेट पर दोनों एक दूजे पर दिल हार बैठे थे और फिर कुछ समय की डेटिंग के बाद अक्षय एवं ट्विंकल शादी के बंधन में बंध गए थे. समय के साथ दोनों के बीच का प्यार बढ़ता ही चला गया.

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय और ट्विंकल का मजबूत और प्यारा रिश्ता हर किसी को काफी प्रभावित करता है. दोनों के मजबूत रिश्ते की अक्सर मिसालें भी दी जाती है.

एक दूजे से प्रेम करने के साथ ही दोनों एक दूसरे का बहुत ख्याल भी रखते हैं और सदा एक दूजे के लिए खड़े रहते हैं. अक्षय ने एक बार बताया था कि उनके बुरे समय में उनकी पत्नी ट्विंकल उनके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ी रही.

akshay kumar and twinkle khanna

साल 2013 में एक साक्षात्कार के दौरान सुपरस्टार अक्षय कुमार ने बताया था कि एक समय था जब उन्हें ट्विंकल ने संभाला और ट्विंकल ने ही पाला. दिग्गज़ अभिनेता ने बताया था कि, ”ट्विंकल ने न केवल मेरे वॉर्डरोब में बल्कि मेरे बैंक बैलेंस में भी इजाफा किया है.

उन्होंने मेरा वॉर्डरोब सुधारा है. मैं एक बिखरा हुआ इंसान था. लेकिन वही हैं, जिन्होंने मुझे एक साथ रखा है. शादी के बाद उन्होंने मुझे एक तरह से पाला है. मैं जब भी टूटा हूं, उन्होंने मुझे इमोशनल सपॉर्ट दिया है”.

akshay kumar and twinkle khanna

आगे ‘खिलाड़ी कुमार’ ने कहा था कि, ”एक ‘सामान्य’ पति के रूप में मैंने उन्हें एक-दो बार सरप्राइज देने की कोशिश की. लेकिन उन्हें सरप्राइज पसंद नहीं हैं. अब हमने एक-दूसरे को कोई सरप्राइज नहीं देने का फैसला किया है. अब यह ऐसा है कि, ‘मैं आपको बजट दूंगा या दूंगी, तुम जाओ और अपने लिए सरप्राइज ले आओ!’

akshay kumar and twinkle khanna

नहीं तो क्या होता है कि आदमी या तो कोई जूलरी पीस ले आता है और बीवी का रिऐक्शन होता है-ओह, सो स्वीट!’ लेकिन वास्तव में, वह सोच रही है, ‘यह बहुत गंदा है!’ फिर, वह पति से पूछेगी, ‘क्या आपके पास बिल है? मैं इसे बदलवा दूंगी”.

Back to top button